एयर इंडिया को फोन पर धमकी, कहा- विमान हाईजैक करके ले जाएंगे पाकिस्तान

(सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

सभी एयरपोर्ट सुरक्षा इकाई/ विमानन सुरक्षा समूह और सभी विमान संचालकों को तत्काल प्रभाव से सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2019, 10:07 PM IST
  • Share this:
एक अनजान शख्स ने एयर इंडिया के विमान को हाईजैक करने की धमकी दी है. धमकी देने वाले ने कहा कि विमान को हाईजैक कर पाकिस्तान ले जाएंगे. धमकी मिलने के बाद सीआईएसएफ ने मुंबई एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी है. साथ ही देश के सभी एयरपोर्ट्स पर सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं.



धमकी देने वाले शख्स का पता नहीं लग सका है. सभी एयरलाइंस की सुरक्षा बढ़ाई गई है. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए फोन कॉल का पता लगाने की कोशिश कर रही है.



ब्यूरो ने 23 फरवरी के नोट में कहा, ‘मुंबई के एयर इंडिया एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर को टेलीफोन पर 23 फरवरी, 2019 को एयर इंडिया के विमान को हाइजैक करने की धमकी दी गई.'






 



आधिकारिक बयान में जानकारी दी गई है कि इस सूचना के मद्देनजर एपीएसयू (हवाई अड्डा सुरक्षा इकाई)/एएसजी (विमानन सुरक्षा समूह) और सभी विमान आपरेटर सक्रियता से काम करेंगे.



ये भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, देशद्रोह का केस दर्ज करने की हुई शिकायत



बीसीएएस नोट के अनुसार इन उपायों में टर्मिनल बिल्डिंग, एयरसाइड, सभी परिचालन क्षेत्र और अन्य विमानन सुविधाओं में प्रवेश के दौरान सख्त एंट्री कंट्रोल, कार बम हमलों की आशंका को कम करने के लिए कार पार्किंग एरिया में आने वाले वाहनों की गहन जांच, यात्रियों, कर्मचारियों और आने वालों की सख्त जांच जिसमें मेन गेट पर रैंडम स्क्रीनिंग भी शामिल है.



ये भी पढ़ें: टोंक रैली में बोले PM- हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं



मालवाहक, कार्गो, कार्गो टर्मिनल, खानपान, मेल आदि की जांच और सुरक्षा, टर्मिनल बिल्डिंग तथा आपरेशनल क्षेत्रों के आसपास के स्थानों का सीसीटीवी कैमरों से निगरानी आदि शामिल हैं.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास
सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज