Home /News /nation /

एयरफोर्स ने जम्मू-कश्मीर का आसमान किया सील, सभी उड़ानें रद्द

एयरफोर्स ने जम्मू-कश्मीर का आसमान किया सील, सभी उड़ानें रद्द

प्रतीकात्मक

प्रतीकात्मक

भारतीय वायुसेना ने चंडीगढ़, लेह और जम्मू कश्मीर में सभी तरह की कमर्शियल उड़ानों पर रोक लगा दी है.

    भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण स्थिति के बीच जम्मू-कश्मीर के आसमान को सील कर दिया गया है. वायुसेना ने यहां जम्मू, लेह और श्रीनगर में कमर्शियल उड़ानों की आवाजाही पर रोक लगा दी है.

    मिली जानकारी के अनुसार लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट हवाई अड्डे अलर्ट पर हैं. चंडीगढ़, अमृतसर के हवाई अड्डों पर भी अलर्ट है. इसके साथ ही सुरक्षा कारणों से कई नागरिक उड़ानों को रोक दिया गया है. इसके साथ ही कुछ समय के लिए एयर स्पेस सस्पेंड कर दिया गया है. समाचार एजेंसी PTI के अनुसार श्रीनगर के लिए और वहां से उड़ान भरने वाले सभी नागरिक सेवाएं रद्द कर दी गई हैं.

    यह भी पढ़ें:  जम्‍मू-कश्‍मीर के नौशेरा सेक्‍टर में घुसे पाकिस्‍तान के जेट्स को इंडियन एयरफोर्स ने खदेड़ा: PTI

    इंडिगो और स्पाइस जेट ने इस बात की पुष्टि की है. भारतीय वायुसेना ने चंडीगढ़, लेह और जम्मू कश्मीर में सभी तरह की कमर्शियल उड़ानों पर रोक लगा दी है. जम्मू और श्रीनगर के एयरपोर्ट कुछ समय के लिए कमर्शियल उड़ानों के लिए बंद कर दिए गए हैं. जम्मू और श्रीनगर के लिए रवाना हुईं कुछ उड़ानें अपने शहर को लौट आई हैं. इंडिगो और गो एयर ने अपने विमानों को दिल्ली वापस लौटा लिया है.

    इसके साथ ही भारत और पाकिस्तान एयरस्पेस के जरिए उड़ने वाले जहाजों की यात्रा पर असर पड़ा है. कुछ फ्लाइट्स वापस लौट रहीं हैं तो वहीं कुछ ने दूसरा रूट अपना लिया है.

    वहीं पाकिस्तान ने अपनी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी है. खबरों के मुताबिक पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट से सभी उड़ानें बंद कर दी हैं.

    यह भी पढ़ें:  '26/11 हमले के बाद भी वायुसेना ने बनाई थी एयर स्ट्राइक की योजना, लेकिन सरकार से नहीं मिली मंज़ूरी'

    क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Air Strike, CRPF, India, Jammu and kashmir, News Updates, Pakistan, Pulwama, Pulwama attack, Surgical Strike, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर