असम चुनाव के नतीजों से पहले AIUDF के 17 नेता जयपुर में, टूट के डर से की गई बाड़ेबंदी

एआईयूडीएफ के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल. (फाइल फोटो)

एआईयूडीएफ के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल. (फाइल फोटो)

असम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस महाजोत के सहयोगी बदरुद्दीन अजमल की पार्टी AIUDF के 17 प्रत्याशी इन दिनों जयपुर के होटल फेयरमांट में हैं. चुनाव नतीजों के आने के बाद जीते विधायक कहीं BJP में न चले जाएं, इस डर से की गई बाड़ेबंदी.

  • Share this:
जयपुर. जयपुर की पांच सितारा होटल फेयरमांट फिर चर्चा में है. यह चर्चा दरअसल असम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस गठबंधन की पार्टी ऑल इंडिया यूनाईटेड डेमोक्रेटिक फंट यानी एआईयूडीफ के 19 में से 17 प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी को लेकर हो रही है. असम में 126 सीटों पर चुनाव हुए. कांग्रेस ने 93 सीटों पर और एआईयूडीफ ने 19 सीटों पर प्रत्याशी उतारे. मतदान हो चुका है. नतीजे 2 मई को आएंगे. नतीजों से 22 दिन पहले प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी को लेकर हर कोई हैरान है. अभी तय नहीं कि जिन प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी की गई, उनमें से चुनाव कितने जीत पाएंगे. कांग्रेस गठबंधन बीजेपी से आगे निकल पाएगा या नहीं. लेकिन इन सबसे पहले एआईयूडूीफ प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ गई है.

असम के विधानसभा चुनाव में इस बार बदरुद्दीन अजममल तीसरे खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. असम में बीजेपी की वापसी को रोकने के लिए कांग्रेस ने बदरुद्दीन अजमल से हाथ मिलाया. असम में मुस्लिम मतों पर बदरुद्दीन की पकड़ काफी मजबूत मानी जाती है. कांग्रेस गठबंधन में सबसे अधिक जीत की संभवाना एआईयूडीफ और बोडोलेंड पीपुल्स फ्रंट के प्रत्याशियों की है. खुद कांग्रेस को अपने प्रत्य़ाशियों की जीत पर जितना भरोसा नहीं, उतना गठबंधन के दलों पर है. इसी वजह से कांग्रेस इन प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी में जुटी है. कांग्रेस को डर है कि अगर बीजेपी को असम में बहुमत नहीं मिला तो अजमल की पार्टी एआईयूडीफ और बीपीएफ के जीते विधायक टूट सकते हैं.

Assam Assembly Election Results असम विधानसभा चुनाव परिणाम, AIUDF एआईयूडीएफ, Badruddin Ajmal बदरुद्दीन अजमल, Congress Mahajot कांग्रेस महाजोत, BJP बीजेपी,
जयुपर के फेयरमांट होटल में AIUDF के प्रत्याशियों को रखा गया है.

हेमंत बिस्व सरमा का डर

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज