AIUDF प्रमुख FIR के खिलाफ खटखटाएंगे कोर्ट का दरवाजा, गृह मंत्रालय से की खातों की जांच की अपील

AIUDF प्रमुख ने असम के मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं. (फोटो साभारः ANI)

AIUDF प्रमुख ने असम के मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं. (फोटो साभारः ANI)

AIUDF Case: अजमल ने असम के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजनीतिक दुश्मनी की सीमा होनी चाहिए. हम अपने खातों की जांच के लिए गृह मंत्रालय को आमंत्रित करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 9:17 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) (AIUDF) प्रमुख बदरुद्दीन अजमल (Badruddin Ajmal) ने खुद के गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) अजमल फाउंडेशन पर कथित रूप से विभिन्न विदेशी संगठनों से धन प्राप्त करने और आतंकी संगठनों से साठगांठ की रिपोर्टें को खारिज किया है. रविवार को अजमल ने कहा, हमने अदालत का दरवाजा खटखटाने और एफआईआर को चुनौती देने का फैसला किया है. असम के सीएम को एक राजनेता की तरह व्यवहार करना चाहिए था न कि दुश्मन की तरह.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, अजमल ने असम के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजनीतिक दुश्मनी की सीमा होनी चाहिए. हम अपने खातों की जांच के लिए गृह मंत्रालय को आमंत्रित करते हैं.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, अजमल फाउंडेशन के खिलाफ एफआईआर की गई है. इस मामले में गुवाहाटी सीपी एम एस गुप्ता ने बताया था, 'हमें सत्य रंजन बोहरा की एक शिकायत मिली, जिसमें आरोप लगाया गया कि मौलाना बदरुद्दीन अजमल द्वारा संचालित अजमल फाउंडेशन ने विदेशों से धन एकत्र किया और उनका संदिग्ध तरीके से उपयोग किया. दिसपुर थाने में मामला दर्ज किया गया है.'


मुझे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है...

इससे पहले अजमल ने कहा था कि ये पूरी तरह से असम की बीजेपी सरकार के इशारे पर की गई साजिश है. अजमल ने इसे उनको बदनाम करने की असम सरकार में मंत्री हेमंत बिस्व सरमा की रची साजिश कहा था.



एफआईआर पर प्रतिक्रिया देते हुए बदरुद्दीन अजमल ने कहा था कि यह एकदम झूठा आरोप है. यह AIUDF और अजमल फाउंडेशन को बदनाम करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय साजिश है. यह सब हिमंत बिस्वा सरमा करा रहे हैं. जैसे ही हमने बीटीएडी (बोडोलैंड टेरिटोरियल एरिया डिस्ट्रिक्ट्स) चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया, सरमा ने ये सब तरीके अपनाने शुरू कर दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज