लाइव टीवी

पत्रकार अजय कुमार सिंह होंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नए प्रेस सचिव

भाषा
Updated: September 16, 2019, 11:41 PM IST
पत्रकार अजय कुमार सिंह होंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नए प्रेस सचिव
सरकार ने राजनीतिक विषयों के पत्रकार अजय कुमार सिंह को सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का प्रेस सचिव नियुक्त किया.

सरकार ने राजनीतिक विषयों के पत्रकार अजय कुमार सिंह को सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) का प्रेस सचिव नियुक्त किया.

  • भाषा
  • Last Updated: September 16, 2019, 11:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सरकार ने राजनीतिक विषयों के पत्रकार अजय कुमार सिंह को सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) का प्रेस सचिव नियुक्त किया. पचपन वर्षीय सिंह फिलहाल फर्स्टपोस्ट (Firstpost) से जुड़े हुए हैं. कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से जारी आधिकारिक आदेश के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने राष्ट्रपति के प्रेस सचिव के रूप में सिंह की नियुक्ति को मंजूरी दी है.

अजय कुमार सिंह की नियुक्ति संविदा के आधार पर फिलहाल एक साल के लिए या फिर अगले आदेश तक के लिए की गयी है. अजय कुमार सिंह अशोक मलिक का स्थान लेंगे. अशोक मलिक का कार्यकाल जुलाई में ही समाप्त हो गया.

इन संस्थानों में दी हैं सेवाएं
अजय कुमार सिंह ने अपने करियर की शुरुआत 1985 में लखनऊ में ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ (Times of India) के साथ की. उन्होंने ‘इकोनॉमिक टाइम्स’ (Economic Times) और ‘टेलीग्राफ’ (Telegraph) के साथ भी काम किया है. बाद में वह दिल्ली में ‘पायनियर’ (Pioneer) के साथ भी जुड़े रहे. उन्होंने ‘बिजनेस स्टैंडर्ड’ (Business Standard) , ‘स्टार न्यूज’ (Star News) और ‘न्यूज एक्स’ (NewsX) के साथ भी काम किया है.

फर्स्टपोस्ट के साथ बतौर कार्यकारी संपादक जुड़ने से पहले वह ‘गवर्ननेंस नाऊ’ (Governance Now) पत्रिका के संपादक थे. बाद में वह वापस निदेशक, संपादक के रूप में ‘गवर्ननेंस नाऊ’ से जुड़े.

ये भी पढ़ें-
PMO ने बताया, डोभाल, पीके मिश्रा और पीके सिन्‍हा के जिम्‍मे होंगे ये काम
Loading...

राष्‍ट्रपति कोविंद के विमान में आई तकनीकी खराबी, ज्यूरिख से 3 घंटे देर से उड़ा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 11:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...