• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जम्मू-कश्मीर फैसले पर अजीत जोगी ने किया मोदी सरकार का समर्थन, भूपेश सरकार को दी ये नसीहत

जम्मू-कश्मीर फैसले पर अजीत जोगी ने किया मोदी सरकार का समर्थन, भूपेश सरकार को दी ये नसीहत

पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के सुप्रीमो अजीत जोगी ने जम्मू कश्मीर फैसले पर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का समर्थन किया है. (फाइल फोटो)

पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के सुप्रीमो अजीत जोगी ने जम्मू कश्मीर फैसले पर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का समर्थन किया है. (फाइल फोटो)

पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के सुप्रीमो अजीत जोगी ने जम्मू कश्मीर फैसले पर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का समर्थन किया है.

  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) को संविधान से विशेष प्रावधान देने वाले अनुच्छेद 370 (Article 370) और अनुच्छेद 35ए (Article 35A) को निरस्त करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने संसद की ऊपरी सदन राज्यसभा (Rajya Sabha) में सोमवार को प्रस्ताव पेश कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने राज्यसभा के माध्यम से देश को बताया कि जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग किया जाएगा और ये दोनों ही केंद्र शासित होंगे. केन्द्र सरकार के इस फैसले को लेकर छत्तीसगढ़ में भी प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं.

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के सुप्रीमो अजीत जोगी ने जम्मू कश्मीर फैसले पर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का समर्थन किया है. इसके साथ ही जोगी ने वहां से धारा 370 हटाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. अजीत जोगी ने कहा कि केन्द्र सरकार का ये फैसला देश के लिए मील का पत्थर साबित होगा. देश की एकता अखंडता के लिए ये महत्वपूर्ण फैसला है.

भूपेश सरकार को दी ये नसीहत
पूर्व सीएम अजीत जोगी ने जम्मू कश्मीर फैसले को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार को भी एक नसीहत दी है. जोगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र में इस फैसले पर केन्द्र सरकार को धन्यवाद प्रस्ताव पारित करना चाहिए. जोगी ने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ निवासियों के साथ धोखा होगा. क्योंकि छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ लोग चाहते हैं कि ऐसा प्रस्ताव पारित किया जाए.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पर फैसले के बाद BJP दफ्तर में जश्न, DGP ने जारी किया अलर्ट 

ये भी पढ़ें: कब्र से निकाला जाएगा वन भैंसा श्यामू का कंकाल, जानें क्यों?

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज