अपना शहर चुनें

States

अजित पवार ने कोरोना वायरस वैक्सीन के लिए की प्रार्थना, 26/11 के शहीदों को किया याद

उनकी पत्नी सुनेत्रा ने सोलापुर जिले के पंढरपुर में स्थित भगवान विट्ठल और देवी रुक्मिणी के मंदिर में तड़के पूजा अर्चना की. (फाइल फोटो)
उनकी पत्नी सुनेत्रा ने सोलापुर जिले के पंढरपुर में स्थित भगवान विट्ठल और देवी रुक्मिणी के मंदिर में तड़के पूजा अर्चना की. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार (Ajit Pawar) ने कहा कि ईश्वर कोविड-19 संकट दूर करेंगे लेकिन लोगों को भी मास्क लगाने, हाथ धोने और भीड़भाड़ से दूर रहने जैसे एहतियाती कदमों का पालन करते रहना जरूरी है.

  • Share this:
पंढरपुर. महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने ‘कार्तिकी एकादशी’ के पर्व पर यहां भगवान विट्ठल के मंदिर में पूजा अर्चना की. उन्होंने कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण से बचाव के लिए टीका शीघ्र आने और दुनिया से इस महामारी (Pandemic) को मिटाने की ईश्वर से प्रार्थना की. पवार के कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार जिले के संरक्षण मंत्री दत्तात्रेय भराने भी इस अवसर पर मौजूद थे.

पवार और उनकी पत्नी सुनेत्रा ने सोलापुर जिले के पंढरपुर में स्थित भगवान विट्ठल और देवी रुक्मिणी के मंदिर में तड़के पूजा अर्चना की. पवार ने बयान में कहा, ‘पूरी दुनिया कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रही है. हम कुशलता के साथ चुनौती का सामना कर रहे हैं ... जल्द ही कोविड-19 का टीका उप्लब्ध हो और दुनिया इस बीमारी से मुक्त हो.’

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में ऐसा लग रहा था कि राज्य में कोविड -19 के हालात नियंत्रण में है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से रोगियों की संख्या बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि ईश्वर कोविड-19 संकट दूर करेंगे लेकिन लोगों को भी मास्क लगाने, हाथ धोने और भीड़भाड़ से दूर रहने जैसे एहतियाती कदमों का पालन करते रहना जरूरी है.



राज्य के वित्तमंत्री अजीत पवार ने भगवान से इस साल भारी बारिश से प्रभावित हुए किसानों की मदद करने के लिए सरकार को सक्षम बनाने की प्रार्थना की. इसके अलावा उन्होंने 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमले (Mumbai Terrorist Attacks) के शहीदों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र बहादुर शहीदों की कुर्बानियों को हमेशा याद रखेगा और युवाओं को देश के लिए लड़ने के लिए प्रेरित करेगा.' उन्होंने संविधान दिवस पर लोगों को भी शुभकामनाएं दीं.


कोविड 19 इंडिया के मुताबिक, राज्य में अब तक 17 लाख 95 हजार 959 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, 46,748 लोगों की मौत हो चुकी है. खास बात है कि 16 लाख 63 हजार 723 लोगों के स्वस्थ्य होने के बाद महाराष्ट्र में एक्टिव मामलों की संख्या 84,646 बची है. खास बात है कि महाराष्ट्र कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाला सर्वाधिक राज्य है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज