अपना शहर चुनें

States

एजेपी ने असम विधानसभा चुनाव के लिए अखिल गोगोई के राइजर दल से किया गठबंधन

अखिल गोगोई की फाइल फोटो (CNN-NEWS18)
अखिल गोगोई की फाइल फोटो (CNN-NEWS18)

असम जातीय परिषद (AJP) के प्रमुख लुरिनज्योति गोगोई ने कहा कि उनकी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अखिल गोगोई (Akhil Gogoi) के नेतृत्व वाले राइजर दल के साथ गठबंधन किया है.

  • Last Updated: February 4, 2021, 2:23 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. असम जातीय परिषद (AJP) के प्रमुख लुरिनज्योति गोगोई ने गुरुवार को कहा कि उनके दल ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अखिल गोगोई (Akhil Gogoi) के नेतृत्व वाले राइजर दल (Riser Dal) के साथ गठबंधन किया है. अखिल गोगोई संशोधित नागरिकता कानून (CAA) विरोधी कार्यकर्ता हैं.

अखिल गोगोई के साथ गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में करीब ढाई घंटे की बातचीत के बाद पूर्व छात्र नेता ने कहा कि दो नयी क्षेत्रीय पार्टियों ने गठबंधन किया है और इस संबंध में औपचारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी. गोगोई का GMCH में इलाज चल रहा है.

बाद में की जाएगी गठबंधन की औपचारिक घोषणा
गौरलतब है कि राइजर दल ने पिछले माह लुरिनज्योति को पत्र लिख कर दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन का आग्रह किया था. लुरिनज्योति ने अस्पताल के बाहर कहा, ‘हमने पहले सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ एकजुट हो कर लड़ने की बात की थी. आज दोनों दलों ने गठबंधन कर लिया. आने वाले दिनों में दोनों दलों के नेताओं की मौजूदगी में इस संबंध में औपचारिक घोषणा की जाएगी.’



उन्होंने कहा कि एजेपी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के साथ भी बातचीत कर रही है और बातचीत ‘सकारात्मक दिशा में बढ़ रही है.’ लुरिनज्योति ने कहा, ‘कार्बी आंगलोग के लिए ऑटोनॉमस स्टेट डिमांड कमेटी के साथ पहले ही समझौता कर लिया है. हम एनडीए के सहयोगी गणशक्ति और रभा हसोंग के साथ भी गठबंधन पर विचार कर रहे हैं. हम जातीय दलों के साथ गठबंधन करना चाहते हैं, जो समग्र राजनीति में शामिल हों.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज