अपना शहर चुनें

States

केरल निकाय चुनाव में सबसे छोटे कद के प्रत्याशी हैं आकाश माधवन, लंबाई है 130 सेंटीमीटर

सबसे छोटे कद के प्रत्‍याशी हैं आकाश माधवन. (Pic- Twitter)
सबसे छोटे कद के प्रत्‍याशी हैं आकाश माधवन. (Pic- Twitter)

शारीरिक चुनौतियों को पार कर जीत के लिए जूझने की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हुए माधवन, दिसंबर में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव में केरल के उत्तरी मलप्पुरम जिले से प्रत्याशी के तौर पर खड़े हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2020, 4:01 PM IST
  • Share this:
मलप्पुरम (केरल). केरल के निवासी आकाश माधवन की ऊंचाई महज 130 सेंटीमीटर है लेकिन उनका जज्बा आसमान छूता है. माधवन ने ‘ड्वार्फ ओलंपिक’ में कई बार पदक जीते हैं और अब वह चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं. शारीरिक चुनौतियों को पार कर जीत के लिए जूझने की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हुए माधवन, दिसंबर में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव में केरल के उत्तरी मलप्पुरम जिले से प्रत्याशी के तौर पर खड़े हैं.

वह मेलात्तुर ग्राम पंचायत के डिवीजन 15 से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हैं. माधवन ने केरल में निकाय चुनाव में खड़े होने वाले सबसे छोटे कद के प्रत्याशी का कीर्तिमान अपने नाम किया है. वह 2013 में अमेरिका के मिशिगन में आयोजित हुए ड्वार्फ ओलंपिक में शॉट पुट प्रतियोगिता में रजत पदक और डिस्कस थ्रो में कांस्य पदक जीत चुके हैं.

इसके अलावा 2017 में कनाडा ड्वार्फ ओलंपिक में उन्हें जेवलिन थ्रो प्रतियोगिता में कांस्य पदक मिला था. माधवन ने कहा कि उनके शारीरिक शिक्षा के अध्यापक ने उन्हें खेल में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया था. उन्होंने कहा, 'हरिदास सर ने मुझे खेल में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया. दोस्तों और परिजन से मिले प्रोत्साहन के कारण मैं जीवन में सफल हुआ.'

उन्होंने कहा, 'अब मैं उसी जोश और विश्वास के साथ स्थानीय चुनाव लड़ रहा हूं.' आकाश के पिता का नाम ई. माधवन और माता का नाम गीता है. वह ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में स्नातक हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज