Home /News /nation /

akbaruddin owaisi visit aurangzeb tomb mns and shivsena said these things

औरंगजेब की कब्र पर अकबरुद्दीन ओवैसी ने चढ़ाए फूल, शिवसेना बोली- वहां न हिंदू जाता है न मुसलमान

औरंगजेब की दरगाह पर पहुंचे अकबरुद्दीन ओवैसी ( फोटो- ट्विटर )

औरंगजेब की दरगाह पर पहुंचे अकबरुद्दीन ओवैसी ( फोटो- ट्विटर )

Akbaruddin owaisi visit Aurangzeb tomb. बीते गुरुवार को अकबरुद्दीन ओवैसी ने औरंगाबाद के खुल्दाबाद में स्थित मुगल सम्राट औरंगजेब की कब्र पर माला चढ़ाई, जिसके बाद राजनीतिक दलों ने उन्हें निशाने पर ले लिया.

औरंगाबाद. अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी एक बार फिर राजनीतिक दलों के निशाने पर हैं. बीते गुरुवार को अकबरुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के खुल्दाबाद में स्थित मुगल सम्राट औरंगजेब की कब्र पर चादर और फूल चढ़ाया, जिसके बाद राजनीतिक दलों ने उन्हें निशाने पर ले लिया. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पूर्व सांसद और शिवसेना नेता चंद्रकांत खैरे ने अकबरुद्दीन पर आरोप लगाया कि वह एक राजनीतिक विवाद पैदा करने की कोशिश कर रहे थे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोई भी, न हिंदू न मुस्लिम, उस मकबरे पर नहीं जाता क्योंकि औरंगजेब सबसे क्रूर मुगल सम्राट था. लेकिन ओवैसी और उनकी पार्टी के नेता राजनीतिक फायदे के लिए विवाद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं.

इस दौरे पर ओवैसी के साथ एआईएमआईएम नेता और औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील भी थे, उन्होंने ओवैसी का बचाव करते हुए कहा कि जो कोई भी खुल्दाबाद में दरगाह शरीफ हजरत बाबा शाह मुसाफिर का दौरा करता है, वह आसपास की सभी दरगाहों पर चादर और फूल चढ़ाता है. उन्होंने कहा कि हमारे नेता हैदराबाद से आए और औरंगाबाद में एक फ्री स्कूल शुरू कर रहे हैं जो किसी विशेष समुदाय के लिए नहीं है, बल्कि यहां सभी बच्चों को मुफ्त शिक्षा मिलेगी. आज उसी की आधारशिला रखी गई. मैं चाहता हूं कि सभी नेता प्रेरित हों.

वहीं महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के नेता गजानन काले ने ओवैसी के मकबरे की यात्रा पर आपत्ति जताई और कहा कि महाराष्ट्र सरकार को औरंगजेब की कब्र पर जाने के लिए ओवैसी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. कार्रवाई नहीं हुई तो मनसे कार्रवाई करेगी. औरंगाबाद दौरे के दौरान अकबरुद्दीन ओवैसी ने रैली को संबोधित किया. उन्होंने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने की मांग कर रहे राज ठाकरे पर सीधा हमला बोला. उन्होंने कहा कि उन लोगों के बारे में कुछ नहीं कहना है, जिन्हें अपने ही घर से निकाल दिया गया है और ऐसे लोगों को नजरअंदाज किया जाना चाहिए.

Tags: Maharashtra

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर