Home /News /nation /

akhilesh meets telangana chief minister kcr arvind kejriwal will show him delhi schools and mohalla clinic

दिल्ली साधने निकले KCR ने अखिलेश से की मुलाकात, शाम को देखेंगे केजरीवाल का 'मोहल्ला क्लिनिक'


तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव एक सप्ताह के लिए दिल्ली दौरे पर हैं. वह विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे. (ANI)

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव एक सप्ताह के लिए दिल्ली दौरे पर हैं. वह विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे. (ANI)

आपको बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के प्रयास में जुटे हैं. इसी सिलसिले में वह दिल्ली आए हैं. यहां उनका कार्यक्रम भाजपा विरोधी दलों के नेताओं से मिलने और 2024 लोकसभा के लिए रणनीति तैयार करने का है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव एक हफ्ते के लिए दिल्ली में हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव शनिवार दोपहर उनसे मुलाकात करने पहुंचे. आज शाम 5 बजे के करीब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनकी मुलाकात. केजरीवाल, केसीआर को दिल्ली के ‘मोहल्ला क्लिनिक’ दिखाएंगे. इसके अलावा वह तेलंगाना के मुख्यमंत्री को दिल्ली के सरकारी स्कूल दिखाएंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का खूब गुणगान करते हैं.

दिल्ली दौरे पर आए तेलंगाना के मुख्यमंत्री को भी वह अपनी सरकार का ‘एजुेशन एंड हेल्थ मॉडल’ शो कर कर रहे हैं. इससे पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन राष्ट्रीय राजधानी के दौरे पर आए थे तो, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उन्हें मोहल्ला क्लिनिक और सरकारी स्कूल दिखाने ले गए थे. पंजाब में तो अब आम आदमी पार्टी की सरकार है. वहां मुख्यमंत्री भगवंत मान पहले से ही दिल्ली मॉडल को अपनाने का ऐलान कर चुके हैं, जिसके तहत पंजाब में भी मोहल्ला क्लिनिक खोले जाएंगे और सरकारी स्कूलों का कायाकल्प होगा.

आपको बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के प्रयास में जुटे हैं. इसी सिलसिले में वह दिल्ली आए हैं. यहां उनका कार्यक्रम भाजपा विरोधी दलों के नेताओं से मिलने और 2024 लोकसभा के लिए रणनीति तैयार करने का है. उन्होंने आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मिलने से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. वह देश के आर्थिक हालात को लेकर विशेषज्ञों के साथ बातचीत भी करेंगे. इस दौरान वह कुछ पत्रकारों से भी मुखातिब होंगे.

ऐसा माना जा रहा है कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी के. चंद्रशेखर राव विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश में लगे हैं. वहीं, भाजपा का कहना है कि तेलंगाना में उसके बढ़ते प्रभाव के चलते टीआरएस प्रमुख टेंशन में हैं और इसलिए खुद को राष्ट्रीय नेता साबित करने की कोशिश में लगे हैं. वह 26 मई को बेंगलुरु पहुंचेंगे और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से मुलाकात करेंगे. अगले दिन वह बेंगलुरु से रालेगन सिद्धी जाकर सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से मिलेंगे. उनके बिहार और पश्चिम बंगाल जाने की भी चर्चा है.

Tags: CM KCR, Delhi, Telangana

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर