अलकायदा के मुर्शिदाबाद मॉड्यूल का 10वां आतंकी गिरफ्तार, भारत में हमले की थी बड़ी साजिश- NIA

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अलकायदा के 10वें आतंकी को पश्चिम बंगाल से किया गिरफ्तार.
राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अलकायदा के 10वें आतंकी को पश्चिम बंगाल से किया गिरफ्तार.

इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 19 सितंबर को केरल (Kerala) के एनार्कुलम और पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शिदाबाद जिले से 9 संदिग्ध आतंकियों (Terrorist) को गिरफ्तार किया था. ये सभी आतंकी भारत में कथित रूप से अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन अलकायका (Al-Qaeda) के लिए काम कर रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 8:08 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने भारत में बड़ी आतंकी (Terrorist) साजिश को नाकाम करते हुए अलकायदा (Al-Qaeda) के 10वें कथित आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया है. NIA ने अलकायदा के आतंकी समीम अंसारी को पश्चिम बंगाल (West Bengal) से गिरफ्तार किया है. बता दें कि मुर्शिदाबाद के जलंगी पुलिस स्टेशन के नंदपारा कालीगंज निवासी शमीम अंसारी को गिरफ्तारी के तुरंत बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे एनआईए ने ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया है. शमीम अंसारी को अब दिल्ली में एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा, जिसके बाद उससे पूछताछ की जा सकेगी.

बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 19 सितंबर को केरल के एनार्कुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से 9 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था. ये सभी आतंकी भारत में कथित रूप से अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन अलकायका के लिए काम कर रहे थे. शनिवार को पकड़ा गया 10वां आतंकी शमीम अंसारी भी अलकायदा मॉड्यूल का आतंकी है. ये सभी आतंकी दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर बम धमाके करने की योजना बना रहे थे.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक पकड़े गए आतं​कवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार, विस्फोटक, जेहादी साहित्य और धमाकों को अंजाम देने वाले कई सामान बरामद किए गए हैं. ये लोग दिल्ली-एनसीआर, कोच्चि और मुंबई सहित देश के अलग-अलग राज्यों और उनके शहरों पर हमले की योजना बना रहे थे.
इसे भी पढ़ें : अलकायदा ने सोशल मीडिया के जरिए बनाया था कट्टरपंथी, दिल्ली को दहलाना था मकसद- NIA



18 से 11 अक्टूबर के बीच करने वाले थे बड़ा हमला
अभी तक की जानकारी के मुताबिक पकड़े गए अलकायदा के संदिग्ध आतंकी इजरायली सांस्कृतिक और रिलीजियस सेंटर को निशाना बनाने वाले थे. ये आतंकी 18 सितंबर से 11 अक्टूबर के बीच यहूदियों के त्योहार के दौरान भारत के अलग-अलग हिस्सों में इजरायली लोगों पर हमला करने के फिराक में थे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज