होम /न्यूज /राष्ट्र /

मुंबई में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना, IMD की चेतावनी

मुंबई में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना, IMD की चेतावनी

मुंबई में मंगलवार को सुबह 8 बजे तक 7.91 मिमी तक बारिश दर्ज की गई, हालांकि खतरे की कोई बात नहीं है.   (न्यूज़18)

मुंबई में मंगलवार को सुबह 8 बजे तक 7.91 मिमी तक बारिश दर्ज की गई, हालांकि खतरे की कोई बात नहीं है. (न्यूज़18)

मुंबई में कुछ दिन के अंतराल के बाद मंगलवार को एक बार फिर मूसलाधार बारिश हुई. मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 24 घंटे में रुक-रुककर बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. नगर निकाय के अधिकारियों ने बताया कि कहीं भी निचले इलाके में भारी जलजमाव की कोई खबर नहीं है. ट्रेन सेवाएं और ‘बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट’ (बेस्ट) की बस सेवाएं सामान्य हैं. उन्होंने बताया कि सुबह शहर के अधिकतर हिस्सों में बारिश नहीं हो रही थी या हल्की बारिश थी. भारी बारिश पूर्वाह्न करीब 10 बजे शुरू हुई.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

मुंबई में अगले 24 घंटे में रुक-रुककर बारिश की संभावना है.
निचले इलाकों में जलजमाव की कोई खबर नहीं है.
यातायात सेवायें सामान्य रूप से चल रही हैं.
मंगलवार को सुबह 8 बजे तक 7.91 मिमी तक बारिश दर्ज की गई.

मुंबई. मुंबई में कुछ दिन के अंतराल के बाद मंगलवार को एक बार फिर मूसलाधार बारिश हुई. मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 24 घंटे में रुक-रुककर बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. नगर निकाय के अधिकारियों ने बताया कि कहीं भी निचले इलाके में भारी जलजमाव की कोई खबर नहीं है. ट्रेन सेवाएं और ‘बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट’ (बेस्ट) की बस सेवाएं सामान्य हैं. उन्होंने बताया कि सुबह शहर के अधिकतर हिस्सों में बारिश नहीं हो रही थी या हल्की बारिश थी. भारी बारिश पूर्वाह्न करीब 10 बजे शुरू हुई.

नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि पूर्वाह्न 10 से 11 बजे के बीच परेल और दादर में 14 मिमी बारिश हुई, जबकि मालाबार हिल और नायर अस्पताल क्षेत्र में 19 मिमी बारिश दर्ज की गई. इस दौरान पूर्वी उपनगरों के ‘विक्रोली फायर स्टेशन’ में 12 मिमी और ‘चेंबूर फायर स्टेशन’ में 11 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि पश्चिमी उपनगरों के ‘मालवानी फायर स्टेशन’ और ‘चिंचोली फायर स्टेशन’ में क्रमश: 22 मिमी तथा 20 मिमी बारिश दर्ज की गई.

मौसम विज्ञान विभाग ने दिन में शहर और उसके उपनगरों में आमतौर पर बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. अगले 24 घंटे में रुक-रुककर बारिश हो सकती है.

नगर निकाय अधिकारियों ने बताया कि शहर में मंगलवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 7.91 मिमी बारिश दर्ज की गई. इस दौरान पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमश: 12.94 मिमी और 12.33 मिमी बारिश दर्ज की गई. उन्होंने बताया कि मंलगवार को दोपहर दो बजकर 57 मिनट पर अरब सागर में 4.39 मीटर तक की ऊंची लहरें उठ सकती हैं.

मुंबई के अधिकांश हिस्सों में पिछले कुछ दिन में हल्की बारिश ही दर्ज की गई.

Tags: Mumbai, Rain Updates

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर