अपना शहर चुनें

States

मौसम अलर्ट: सावधान रहें ​तमिलनाडु के लोग, तूफान 'गाजा' आज मचा सकता है भारी तबाही

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

चक्रवाती तूफान के मद्देनजर पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में आज सारे स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. केंद्रीय जल आयोग ने बांधों पर लगातार नजर रखने की सलाह दी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2018, 5:19 AM IST
  • Share this:
चक्रवाती तूफान गाजा आज शाम तमिलनाडु के तटीय इलाकों से टकराएगा. तूफान के चलते तमिलनाडु में भारी तबाही हो सकती है. बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती तूफान गाजा यहां से करीब 470 किलोमीटर दूर दक्षिण पूर्व में स्थित है. चक्रवाती तूफान के दौरान हवा की रफ्तार 90 से 100 किमी. प्रति घंटे हो सकती है जिसके बाद भारी बारिश के आसार हैं.

इस तूफान के पहले दक्षिण तटीय आन्ध्र प्रदेश पहुंचने की आशंका थी जो अचानक तमिलनाडु के इलाकों की ओर सोमवार को मुड़ गया. मौसम विभाग ने बताया कि गाजा गुरूवार शाम या रात को पम्बान तथा कुड्डलूर के बीच तटीय क्षेत्र को पार कर सकता है. इस दौरान 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

तमिलनाडु में एनडीआरएफ की 9 और पुडुचेरी में 2 टीमें अलर्ट पर रखी गई हैं. तमिलनाडु सरकार ने प्रशासन को अलर्ट पर रखा है. तमिलनाडु सरकार पहले ही 30,500 बचावकर्मी तैनात करने की घोषणा कर चुकी है, वहीं तंजौर, तिरुवरुर, पुडुकोट्टई, नागपट्टिनम, कुड्डलूर और रामनाथपुरम के कलेक्टरों ने गुरुवार को स्कूलों और कॉलेजों की छुट्टी घोषित कर दी है.



चक्रवाती तूफान के मद्देनजर पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में आज सारे स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. केंद्रीय जल आयोग ने बांधों पर लगातार नजर रखने की सलाह दी है.
मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को राहत सामग्रियों का पर्याप्त भंडार रखने को कहा है. साथ ही सभी इलाकों में पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने की अपील की. इस बीच नागापट्टनम के जिला अधिकारी सी सुरेश कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सभी जरूरी इंतजाम कर लिए हैं.

लोगों को ठहराने के लिए 22 शिविर तैयार हैं. जिला मुख्यालय में एक नियंत्रण कक्ष बनाया गया है, जो 24 घंटे काम करेगा.

ये भी पढ़ें:

Inside Story: गहलोत और सचिन पायलट के चुनाव लड़ने के पीछे की ये है कहानी

मीडिया से बचने के लिए छतरी के पीछे छिपे दीपिका-रणवीर, देखें PICS
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज