Home /News /nation /

असमः ISI ने RSS नेताओं पर हमले की रची साजिश, पुलिस ने जारी किया अलर्ट

असमः ISI ने RSS नेताओं पर हमले की रची साजिश, पुलिस ने जारी किया अलर्ट

असम में आतंकी हमले का अलर्ट जारी. (File pic)

असम में आतंकी हमले का अलर्ट जारी. (File pic)

Assam: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं और असम के सैन्‍य क्षेत्र समेत देश के अन्‍य हिस्‍सों में हमले की योजना बना रही है.

    गुवाहाटी. असम पुलिस (Assam Police) ने राज्‍य में पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) और आतंकी संगठन अलकायदा (Al Qaeda) की ओर से संभावित हमले का अलर्ट (Terror Attack) जारी किया है. हमले के खुफिया इनपुट के आधार पर सर्कुलर जारी करके गुवाहाटी पुलिस कमिश्‍नर और सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों को पूरी तरह अलर्ट रहने और जरूरी कदम उठाने के लिए कहा गया है. इस सर्कुलर में पिछले महीने दरांग में हुई हिंसक घटना की प्रतिक्रिया के रूप में इस संभावित हमले की बात कही गई है. इस घटना में दो मुस्लिमों की मौत हुई थी और 20 अन्‍य घायल हुए थे, जिनमें 11 पुलिसवाले थे.

    जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया है कि आईएसआई राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं और असम के सैन्‍य क्षेत्र समेत देश के अन्‍य हिस्‍सों में हमले की योजना बना रही है. आशंका जताई गई है कि इसमें वैश्विक आतंकी संगठन भीड़भाड़ वाले इलाकों, परिवहनों और धार्मिक स्‍थानों पर बम ब्‍लास्‍ट कर सकते हैं.

    सर्कुलर में ट्विटर पर ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन के बयान का हवाला दिया गया है. इसमें अतिक्रमण हटाने के दौरान भड़की हिंसा में मारे गए दो मुस्लिमों के संबंध में उत्पीड़न और हिंसा की निंदा की गई है. पुलिस को आतंकी संगठन अलकायदा द्वारा कथित तौर पर जारी किए गए एक वीडियो संदेश के बारे में खुफिया जानकारी भी मिली थी, जिसमें विशेष रूप से असम और कश्मीर में जिहाद के लिए आह्वान का संकेत दिया गया था.

    इनपुट के आधार पर असम पुलिस ने सभी जिलों को सतर्क रहने के लिए कहा है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को आतंकवादियों ने दो गैर-स्थानीय मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक अन्य को घायल कर दिया. इस घटना के बाद पुलिस ने निर्देश दिए कि गैर स्थानीय मजदूरों को तत्काल नजदीकी सुरक्षा शिविरों में लाया जाए.

    जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे से भी कम समय में गैर-स्थानीय मजदूरों पर यह तीसरा हमला है. बिहार के एक रेहड़ी-पटरी वाले और उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की शनिवार शाम को आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

    Tags: Assam, Jammu and kashmir, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर