• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • COVID-19 3rd Wave: आने वाले 3 महीने बेहद अहम, त्‍योहारों पर कहर बरपा सकता है कोरोना का डेल्‍टा वेरिएंट

COVID-19 3rd Wave: आने वाले 3 महीने बेहद अहम, त्‍योहारों पर कहर बरपा सकता है कोरोना का डेल्‍टा वेरिएंट

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर बढ़ती जा रही है.  (प्रतीकात्मक तस्वीर: AP)

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर बढ़ती जा रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: AP)

कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों मके बीच तीसरी लहर (Third Wave) की चेतावनी जारी की जा चुकी है. कोरोना के ऊपर-नीचे जाते ग्राफ को देखते हुए विशेषज्ञों ने अगले तीन महीनों को काफी अहम बताया है. आने वाले तीन महीनों में कई बड़े त्योहार आने वाले हैं. ऐसे में सभी लोगों को सतर्क रहने की आवश्‍यकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. देश में पिछले तीन दिनों से जिस तरह से कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले बढ़े हैं, उसे देखने के बाद एक बार फिर कोरोना (Corona) का डर सताने लगा है. कोरोना का ग्राफ कभी नीचे जा रहा है तो कभी ऊपर. कोरोना के बढ़ते मामलों मके बीच तीसरी लहर (Third Wave) की चेतावनी जारी की जा चुकी है. कोरोना के ऊपर-नीचे जाते ग्राफ को देखते हुए विशेषज्ञों ने अगले तीन महीनों को काफी अहम बताया है.

    विशेषज्ञों ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि कि आने वाले तीन महीनों में कई बड़े त्योहार आने वाले हैं. त्‍योहारों के इस मौसम में काफी भीड़ उमड़ने की उम्‍मीद है. ऐसे में सभी लोगों को सतर्क रहने की आवश्‍यकता है. विशेषज्ञों ने कहा है कि अगर कोरोना के डेल्‍टा वेरिएंट से बचना है तो आने वाले सभी त्‍योहारों को घर पर ही मनाने की जरूरत है.

    बता दें कि कोरोना के नए-नए वेरिएंट पर अध्‍ययन कर रहे वैज्ञानिकों ने पहले ही आशंका जताई है कि अगर अगस्‍त-सितंबर के भारत में कोरोना वायरस के मौजूदा स्‍वरूपों से अधिक ताकतवर स्‍वरूप सामने आता है तो अक्‍टूबर से नवंबर के बीच कोरोना की तीसरी लहर चरम पर हो सकती है. विशेषज्ञों ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगर ऐसा हुआ तो दूसरी लहर की तरह ही कोरोना का डेल्टा वैरिएंट पूरे देश में कहर बरपा सकता है.

    वहीं दूसरी तरफ कोरोना वैक्‍सीन को लेकर तैयार की गई तकनीकी सलाहकार समूह के कोविड-19 कार्यसमूह के अध्‍यक्ष डॉ. एनके अरोड़ा ने कहा पिछले कई महीनों से जिस तरह से देश में कोरोना वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम को चलाया गया है और कोरोना का कोई नया वैरिएंट सामने नहीं आया है, उसके कारण ही कोरोना के मामले अभी भी काबू में हैं. हालांकि विशेषज्ञों को डर है कि त्‍योहार के सीजन में तीसरी लहर का खतरा बढ़ सकता है. ऐसे में अगर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया तो हालात और भी बिगड़ सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज