Home /News /nation /

अमित शाह का ममता पर हमला- करप्शन का पैसा दीदी के भतीजे की जेब में जाता है

अमित शाह का ममता पर हमला- करप्शन का पैसा दीदी के भतीजे की जेब में जाता है

अमित शाह (फ़ाइल फोटो)

अमित शाह (फ़ाइल फोटो)

शाह ने कहा कि ममता दीदी कहती हैं कि वो मोदी जी को पीएम नहीं मानती, लेकिन देश के संविधान के मुताबिक तो वही चुने हुए प्रधानमंत्री हैं और आपके न मानने से कुछ नहीं होता.

    पीएम नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बीच जारी तल्खी के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी दीदी को निशाने पर ले लिया है. अमित शाह ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में बड़े स्तर पर करप्शन हो रहा है और इसका सारा पैसा ममता दीदी नहीं बल्कि उनके भतीजे की जेब में जा रहा है. बता दें कि ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर सीट से टीएमसी सांसद हैं.

    ये भी पढ़ें: 'जय श्री राम' के नारों पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- चुनाव के बाद यहीं रहना है ना!

    क्या बोले अमित शाह
    अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के घाटल में ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि 'पहले बंगाल में टैक्स की तरह करप्शन का पैसा वसूला जाता था और एक सिंडिकेट इस पूरे सिस्टम को चला रहा था. लेकिन अब करप्शन का सारा पैसा उनके (ममता) भतीजे के पास जाता है. करप्शन का सारा पैसा ममता दीदी के भतीजे की जेब में जा रहा है.

    ये भी पढ़ें: भगवान राम को चुनाव एजेंट समझते हैं मोदी बाबू : ममता बनर्जी

    शाह ने आगे कहा कि ममता दीदी कहती हैं वो मोदी जी को पीएम नहीं मानती, लेकिन देश के संविधान के मुताबिक तो वही चुने हुए प्रधानमंत्री हैं. आपके न मानने से कुछ नहीं होता, और पांच साल की तैयारी कर लो मोदी जी फिर से पीएम बनने जा रहे हैं. शाह ने ये भी कहा कि जय श्रीराम के नारे बंगाल में नहीं तो क्या पाकिस्तान में लगेंगे.

    अभिषेक बनर्जी की संपत्ति हुई तीन गुना
    बता दें कि ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की संपत्ति में तीन गुना इजाफा दर्ज किया गत्या. डायमंड हार्बर सीट से टीएमसी सांसद अभिषेक दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं. 2014 में अपने पहले चुनाव के दौरान अभिषेक ने अपनी संपत्ति 23.57 लाख बताई थी. लेकिन 2019 में दायर हलफनामे में अभिषेक ने अपनी संपत्ति 71.4 लाख बताई है.

    विवादों में रहते हैं अभिषेक
    कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में हेलीपैड बनाने को लेकर भी पिछले दिनों अभिषेक विवादों में आ गए थे. बता दें कि कोलकाता के उपनगरीय इलाके साल्ट लेक में अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर के उतरने के लिए कथित तौर पर एक हेलीपैड बनाया गया है. रिहायशी इलाके में हेलीपैड बनाने पर स्थानीय लोगों ने सवाल उठाए थे. उनका कहना है था कि इस रिहायशी इलाके के किसी भी हिस्से में पहली बार की हेलीपैड बनाया जा रहा है. इस हैलीपैड को गैर कानूनी बताया जा रहा है.

    Lok Sabha Election 2019: कौन भेदेगा चुनावी चक्रव्यूह का छठा चरण?

    इससे पहले कई दूसरे मामलों को लेकर भी अभिषेक बनर्जी विवादों में रहे हैं. उनकी पत्नी रुजीरा नरूला को 15 मार्च को कोलकाता एयरपोर्ट पर कस्टम के अधिकारियों ने कथित तौर पर दो किलोग्राम सोने के साथ पकड़ा था.हालांकि रूजीरा ने इन आरोपों को खंडन किया था. हालांकि कस्टम विभाग के अधिकारियों ने रूजीरा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि उन्होंने कस्टम को अपना काम करने से रोका. रूजीरा अपनी नागरिकता के चलते विवादों में घिर गईं थीं. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन्हें नोटिस जारी कर पूछा था कि पैन कार्ड के लिए आवेदन करते समय उन्होंने कई अहम जानकारियां क्यों छुपाई हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Amit shah, BJP, Lok sabha elections 2019, Mamta Bannerjee, Narendra modi, TMC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर