अपना शहर चुनें

States

ब्रिटेन और यूरोप जाने वाली एयर इंडिया की सभी फ्लाइट्स 19 से 31 मार्च तक रद्द

एयर इंडिया ने 31 मार्च तक यूरोप और ब्रिटेन जाने-आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है (फाइल फोटो, Reuters)
एयर इंडिया ने 31 मार्च तक यूरोप और ब्रिटेन जाने-आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है (फाइल फोटो, Reuters)

इस आदेश के बाद से ब्रिटेन (Britain) और यूरोप (Europe) जाने वाली एयर इंडिया (Air India) की सभी फ्लाइट्स 19 मार्च, 2020 से 31 मार्च, 2020 तक रद्द रहेंगी. हालांकि 18 मार्च यानी बुधवार को इन फ्लाट्स का संचालन होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2020, 5:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सरकारी विमानन सेवा प्रदाता एअर इंडिया (Air India) ने ब्रिटेन (Britain) और यूरोप (Europe) से आने-जाने वाली सभी यात्राओं को कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को देखते हुए रद्द कर दिया है. एयर इंडिया ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी. एयर इंडिया ने बताया कि ऐसा COVID- 19 के प्रसार को देखते हुए नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) के यात्रा और वीजा रोक (Visa stay) को लेकर जारी किए गए निर्देशों के चलते किया गया है.

इस आदेश के बाद से ब्रिटेन (Britain) और यूरोप (Europe) जाने वाली एअर इंडिया की सभी फ्लाइट्स (Flights) 19 मार्च, 2020 से 31 मार्च, 2020 तक रद्द रहेंगी. हालांकि 18 मार्च यानी बुधवार को इन फ्लाट्स का संचालन होगा.


DGCA की ओर से जारी किए गए हैं ये निर्देश
नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार के बीच यात्रा को लेकर पहली बार 12 मार्च, 2020 को निर्देश जारी किए थे, जिसके बाद 16 मार्च, 2020 को कुछ नए निर्देश भी महानिदेशालय की ओर से जारी किए गए हैं. इन्हें स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्रालय (Ministry of Health and Family Welfare) की सहायता से तैयार किया गया है. इन निर्देशों के मुताबिक-



1. नए निर्देशों के मुताबिक संयुक्त अरब अमीरात, कतर, ओमान (Oman) और कुवैत से आने वाले यात्रियों के लिए भी कम से कम 14 दिनों के कॉरंन्टाइन में रखने के निर्देश जारी किए गए हैं. यह नियम 18 मार्च, 2020 को शाम साढ़े पांच बजे के बाद से आने वाली फ्लाइट पर लागू हो जाएगा.

2. यूरोपियन यूनियन में आने वाले देशों से यात्रियों, यूरोपियन फ्री ट्रेड एसोसिएशन (European Free Trade Association), तुर्की और ब्रिटेन से भारत आने वाले यात्रियों पर 18 मार्च, 2020 से रोक लगा दी गई है. किसी भी एयरलाइन को यहां से आने वाले यात्रियों को 18 मार्च, शाम साढ़े पांच बजे के बाद से फ्लाइट पर बोर्ड न करने देने के आदेश दिए गए हैं. भारत आने वाली हर एयरलाइन पर ये नियम लागू होंगे.

3. निर्देशों में कहा गया है कि यह दोनों ही निर्देश अस्थायी कदम (Temporary Measures) हैं, जो 31 मार्च, 2020 तक प्रभाव में रहेंगे. आगे इनकी समीक्षा की जाएगी.

यह भी पढ़ें: कोरोना: मुंबई में प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये हुआ, लोकल ट्रेन भी हो सकती है बंद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज