Home /News /nation /

all india muslim personal law board calls an urgent meeting on gyanvapi masjid lak

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड की आपात बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

कोर्ट के आदेश से ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का काम चल रहा है.

कोर्ट के आदेश से ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का काम चल रहा है.

Gyanvapi Masjid issues: कोर्ट के आदेश से शुरू हुए ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे को लेकर मुस्लिम समाज में भारी रोष है. इसके अलावा भी देश में कई मस्जिदों को लेकर चर्चा हो रही है. इन सभी ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा के लिए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने आज आपात बैठक बुलाई है. इसमें बोर्ड इन मुद्दों को लेकर अपने अगले कदम की घोषणा करेगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पिछले कुछ दिनों से देश भर में वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद का मामला गरमाया हुआ है. कोर्ट के आदेश से फिलहाल इसका सर्वे किया जा रहा है, लेकिन मुस्लिम समाज की तरफ से इसका पुरजोर विरोध किया जा रहा है. इन सबके बीच मुस्लिम समुदाय से संबंधित प्रमुख संगठन ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने इस मामले को लेकर आज अविलंब बैठक बुलाने का निर्णय लिया है. खबर लिखे जाने तक बैठक की शुरुआत हो सकती है. इस बैठक में ज्ञानवापी ही नहीं बल्कि देश में मुसलमानों के लिए कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा होगी.

एएनआई की खबर के मुताबिक 17 मई को बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में वर्तमान में देश में मौजूद सभी ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. इनमें ज्ञानवापी मस्जिद के मुद्दे के अलावा टीपू सुल्तान मस्जिद और अन्य मस्जिदों के मामले पर भी विचार विमर्श होगा. बैठक के बाद बोर्ड इन मुद्दों को लेकर भविष्य में अपने अगले कदम का ऐलान करेगा.

रिपोर्ट जमा करने की आज थी आखिरी तारीख
इस बीच ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर हो रहे सर्वे की रिपोर्ट आज अदालत में दाखिल नहीं हो सकी. एडवोकेट कमिश्नर विशाल सिंह ने इसे जमा करने के लिए दो दिनों की मोहलत मांगी है. आज रिपोर्ट जमा करने की आखिरी तारीख थी, लेकिन आज रिपोर्ट कोर्ट में जमा नहीं हो सकी. गौरतलब है कि 12 मई को वाराणसी कोर्ट ने कोर्ट कमिश्नर को 17 मई तक ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे रिपोर्ट जमा करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने आदेश दिया था कि मस्जिद समेत दूसरे परिसर का सर्वे भी होगा.

विशाल शिवलिंग मिलने का दावा
तीन दिनों तक चले सर्वे में हिंदू पक्ष ने दावा किया है कि वजूखाने के करीब कुएं में विशाल शिवलिंग मिला है. इस शिवलिंग का एक पुराना फुटेज भी सामने आया है. शिवलिंग मिलने का दावा सामने आने के बाद कोर्ट ने वाराणसी के डीएम को तत्काल उस तथाकथित जगह को सील करने का आदेश दिया है. वहां किसी भी व्यक्ति के आने-जाने पर रोक है.

Tags: Gyanvapi Masjid, Gyanvapi Mosque

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर