9 महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वाले AIR अधिकारी का डिमोशन, सैलरी भी कटी

ऑल इंडिया रेडियो कैजुअल अनाउंसर एंड कम्पेरेस यूनियन (AICACU) से ऑल इंडिया रेडियो के कई स्टेशनों में काम करने वाली महिला कर्मचारियों ने यौन दुर्व्यवहार की शिकायत की.

News18Hindi
Updated: December 8, 2018, 11:16 AM IST
9 महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वाले AIR अधिकारी का डिमोशन, सैलरी भी कटी
ऑल इंडिया रेडियो
News18Hindi
Updated: December 8, 2018, 11:16 AM IST
ऑल इंडिया रेडियो के एक अधिकारी द्वारा 9 महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने के मामले में प्रसार भारती ने अपनी रिपोर्ट सौंपते हुए उसके पद को घटाने के साथ वेतन में भी कटौती की है. महिला आयोग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

अपने बयान में महिला आयोग ने कहा कि डिसप्लनेरी अथॉरिटी ने उनकी सभी सिफारिशों को स्वीकार करते हुए संबंधित अधिकारी पर बड़ा जुर्माना लगाया है और एक साल के दो चरणों में पे स्केल में कमी करने और इस दौरान कोई भी वृद्धि न करने की बात कही है. इसके अलावा उसका ट्रांसफर किया गया और एक साल के लिए सभी तरह की वेतन बढ़ोत्तरी को भी रोक दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः बुलंदशहर हिंसा मामले में कार्रवाई, सीओ और चौकी इंचार्ज हटाए गए

पिछले महीने महिला आयोग ने प्रसार भारती के सीईओ को चिट्ठी लिखकर अधिकारी के खिलाफ जांच करने की बात कही थी. आयोग ने इस बारे में तब कदम उठाया जब ऑल इंडिया रेडियो कैजुअल अनाउंसर एंड कम्पेरेस यूनियन (AICACU) से ऑल इंडिया रेडियो के देश भर में कई स्टेशनों में काम करने वाली महिला कर्मचारियों ने यौन दुर्व्यवहार की शिकायत की.

इसके बाद महिला आयोग के खत का जवाब देते हुए अपनी एक्शन टेकन रिपोर्ट राष्ट्रीय महिला आयोग को सौंपी. इसमें उन्होंने रेडियो स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने और स्टेशन प्रमुख के तौर पर एक महिला अधिकारी की भी नियुक्ति करने के साथ ट्रांसपोर्ट फैसेलिटी प्रदान करने की बात कही है. महिला आयोग के अनुसार प्रसार भारती ने अपने सभी सेंटर्स को यौन उत्पीड़न के मामले को लेकर तिमाही रिपोर्ट देने की भी बात कही है. ( ये भी पढ़ेंः जानिए कौन है इंस्पेक्टर सुबोध को गोली मारने का आरोपी जीतू फौजी)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर