IMD की चेतावनी, अगले 24 घटें में हिमाचल प्रदेश समेत में इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

भारतीय मौसम विभाग (Indian Metrological Department) ने उत्‍तर भारत में अगले दो दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 10:54 AM IST
IMD की चेतावनी, अगले 24 घटें में हिमाचल प्रदेश समेत में इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश
भारतीय मौसम विभाग (Indian Metrological Department) ने उत्‍तर भारत में अगले दो दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.
News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 10:54 AM IST
भारतीय मौसम विभाग (Indian Metrological Department) ने उत्‍तर भारत में अगले दो दिनों के लिए भारी बारिश (Heavy Rainfall) की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, हरियाणा के मध्य एरिया में लो प्रेशर (Low Pressure) का एरिया बना है. मौजूदा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस से अगले 24 में जम्‍मू-कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़ एंड दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, पश्चिम बंगा और बांगलादेश के सटे इलाकों में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है जिससे अगले 2 दिनों में गंगाटिक पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड और बिहार में भारी से बहुत भारी होने का अनुमान है.

हिमाचल प्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने 18 अगस्त को हिमाचल प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में भी लगातार बारिश हो रही है. मनाली और कुल्‍लू जैसे जिलों में बारिश के कारण कई जगह भूस्‍खलन हुए हैं. साथ ही लेह मार्ग पर भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौड़ागढ़, देहरादून, पौड़ी और नैनीताल जिले में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है.

जानें कहां-कब होगी बारिश

18 अगस्त- मौसम विभाग ने आज हिमाचल प्रदेश में भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा गंगाटिक पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ एंड दिल्ली में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी एंड कराइकल, बिहार और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना है. ये भी पढ़ें: सावधान! इन वेबसाइट्स से नहीं खरीदें इंश्योरेंस, खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट
Loading...



19 अगस्त- मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है. वहीं बिहार और झारखंड के कुछ इलाकों में वज्रपात के साथ आंधी भी आ सकती है.

20 अगस्त- केरल, कोस्टल कर्नाटक, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अनुमान है. यहां 45 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती है. मछुआरों को अरब सागर में नहीं जाने की सलाह दी गई है.

21 अगस्त- केरल के कुछ हिस्सों, कोस्टल और दक्षिण कर्नाटकर के अंदरुनी हिस्सों, अंडमान एंड निकोबार आइलैंड्स, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, कोंकण एंड गोवा, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी है.

ये भी पढ़ें: आपका ATM कार्ड बुरे वक्त में देगा साथ! मिल जाएंगे 10 लाख रुपए, जानें इसे जुड़ी ये राज की बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 12:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...