दिल्ली हिंसा को लेकर जावेद अख्तर बोले- अब सभी कपिल मिश्रा हो रहे हैं बेपर्दा

जावेद अख्तर

कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें मिश्रा कहते नजर आ रहे थे कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चले जाने तक पुलिस प्रदर्शनकारियों को सड़कों से हटा दें, नहीं तो उन्हें सड़कों पर उतरना पड़ेगा. उनके इस बयान की आलोचना हो रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन बेकाबू हो गए हैं. सोमवार शाम उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली (North-East Delhi) के ज्‍यादातर इलाकों में हिंसा हुई. जिसके बाद मशहूर गीतकार और पूर्व राज्यसभा सांसद जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने कहा कि अब दिल्ली में सभी कपिल मिश्रा बेपर्दा हो रहे हैं. बता दें कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा बीते कुछ दिनों से भड़काऊ भाषण दे रहे हैं.

    जावेद अख्तर ने दिल्ली में बीती शाम हुई हिंसा की निंदा करते हुए ट्वीट किया, 'दिल्ली में हिंसा का स्तर किस कदर बढ़ गया है. सभी कपिल मिश्रा बेपर्दा हो रहे हैं. ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि दिल्ली के आम निवासियों को ये यकीन दिलाया जा सके कि ये सब सीएए के विरोध प्रदर्शन के कारण हो रहा है. और कुछ समय बाद दिल्ली पुलिस इसका समाधान निकाल लेगी.'



    दरअसल, सोमवार को हिंसा के बाद कपिल मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें मिश्रा कहते नजर आ रहे थे कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चले जाने तक पुलिस प्रदर्शनकारियों को सड़कों से हटा दें, नहीं तो उन्हें सड़कों पर उतरना पड़ेगा.

    कपिल मिश्रा पर हिंसा भड़काने का आरोप
    दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की याचिका तीन लोगों ने दायर की है. पूर्व चीफ इंफॉर्मेशन कमिश्नर वजाहत हबीबुल्लाह, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद और बहादुर अब्बास नकवी ने अदालत से याचिका पर सुनवाई करने की मांग की है. याचिका में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा पर दंगा भड़काने का आरोप लगाया गया है.

    याचिका में कहा गया है कि कपिल मिश्रा ने लोगों को भड़काया और दंगा फैलाया. इसलिए 23 और 24 फरवरी को जितने भी हमले हुए हैं, उन पर पुलिस FIR दर्ज कर कार्रवाई करे. याचिका में उन सभी महिलाओं को सुरक्षा देने की भी मांग की गई है, जो प्रदर्शन कर रही हैं.

    गौतम गंभीर बोले-कोई भी हो, कार्रवाई होनी चाहिए
    इसके पहले पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने कपिल मिश्रा पर कार्रवाई करने की मांग की है. गौतम गंभीर ने कहा कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह इंसान कौन है, चाहे वह कपिल मिश्रा हो या कोई भी, किसी भी पार्टी से संबंधित हो, अगर उसने कोई भड़काऊ भाषण दिया है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

    ये भी पढ़ें :-

    Delhi Violence: गोलीबारी, आगजनी और मौतों के बीच महज 24 घंटे में यूं हिंसा की चपेट में आई देश की राजधानी

    दिल्ली हिंसा पर गौतम गंभीर का बयान, कहा- कपिल मिश्रा हों या कोई और सख्त कार्रवाई होनी चाहिए

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.