Home /News /nation /

देश भर में आज बंद रहेंगी दवा की दुकानें, ऑनलाइन बिक्री के विरोध में हड़ताल

देश भर में आज बंद रहेंगी दवा की दुकानें, ऑनलाइन बिक्री के विरोध में हड़ताल

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

दवाओं की आॅनलाइन बिक्री के विरोध में मंगलवार को देश भर की सभी दवा दुकानें बंद रहेंगी. देश के लगभग 9 लाख केमिस्ट कल हड़ताल पर रहेंगे.

    दवाओं की आॅनलाइन बिक्री के विरोध में मंगलवार को देश भर की सभी दवा दुकानें बंद रहेंगी. देश के लगभग 9 लाख केमिस्ट कल हड़ताल पर रहेंगे. आल इंडिया ऑर्गनाइजेशन आफ केमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट मंगलवार को जंतर-मंतर पर इकठ्ठा होकर धरना भी देगा. कल दवाओं की दुकानें बंद होने से मरीजों को परेशानी हो सकती है.

    केमिस्टों का मानना है कि ये सब रिटेल कारोबार को खत्म करने की कोशिश है. दवाओं की ऑनलाइन बिक्री पब्लिक हेल्थ के लिए भी गंभीर खतरा है. केमिस्ट सरकार की ई-फार्मेसी पॉलिसी का भी विरोध कर रहे हैं. ऑनलाइन के खिलाफ यह दलील भी दी जाती है कि जब देश में कानून ही नहीं है, तो कैसे दवाएं इंटरनेट पर बेची जा रही हैं.

    देश के केमिस्ट हड़ताल के पक्ष में दलील दे रहे हैं कि ऑनलाइन सेल से गलत दवा की बिक्री भी हो सकती है. दवाएं बिना प्रिस्क्रिप्शन के भी लेना आसान हो गया है. ऑनलाइन में दवा की असली-नकली की पहचान मुश्किल होती है.

    यही नहीं दवा दुकानदारों का ये भी कहना है कि सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने का दबाव दे रही है. लेकिन इस बीच मिलने वाले मार्जिन को कम करने से उन्हें घाटा हो रहा है. एसोसिएशन का यह भी कहना है कि उसने इन तमाम मांगों और परेशानियों को सरकार के सामने कई बार रखा है लेकिन सरकार की तरफ से कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर