महाराष्ट्र में 'बेकाबू' कोरोना पर CM उद्धव का बड़ा फैसला, सभी तरह के कार्यक्रमों पर रोक

उद्धव ठाकरे (पीटीआई फाइल फोटो)

उद्धव ठाकरे (पीटीआई फाइल फोटो)

Coronavirus Cases in Maharashtra: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि कोविड-19 महाराष्ट्र में दोबारा अपना सिर उठा रहा है, आठ से 15 दिन में पता चलेगा कि क्या यह दूसरी लहर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 8:23 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में सभी सरकारी, धार्मिक और राजनीतिक, सामाजिक कार्यक्रमों सहित सभी सार्वजनिक कार्यों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra's CM Uddhav Thackeray) ने रविवार को इसकी घोषणा की है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों पर चिंता जताते हुए कहा कि राज्य में एक दिन में 6971 केस सामने आए हैं जबकि मुंबई में 850 लोग संक्रमित मिले हैं. उद्धव ठाकरे ने सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाते हुए कहा कि "पार्टी का प्रसार करते हैं और कोरोना का नहीं."

मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार की सभी बैठकें ऑनलाइन होंगी. उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए अगले 8 दिन बेहद जरूरी हैं, कोविड-19 महाराष्ट्र में दोबारा अपना सिर उठा रहा है, आठ से 15 दिन में पता चलेगा कि क्या यह दूसरी लहर है. ठाकरे ने कहा कि "हम किसी भी सिंगल मशीनरी पर ज्यादा भार नहीं डाल सकते हैं. हमें जिम्मेदारी लेनी होगी. हम एक नए कैंपेन की शुरुआत कर रहे हैं- 'I am Responsible'  मैंने नीति आयोग की बैठक में काम के समय को लेकर सुझाव दिया. अलग-अलग काम का समय, वर्क फ्रॉम होम, सैनिटाइजर्स का इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग हमारे नए अभियान का हिस्सा होंगे." ठाकरे ने कहा कि मास्क पहनें और लॉकडाउन को ना कहें.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: 5 जिलों में 7 दिनों का लॉकडाउन, शादियों में 25 मेहमानों की इजाजत

'फिलहाल नहीं लगाया जाएगा लॉकडाउन'
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि अब सवाल उठता है कि फिर से लॉकडाउन लगाया जाएगा या नहीं. आज भी लगभग 7,000 मामले सामने आए हैं. अमरावती में करीब एक हजार मामले दर्ज किए गए हैं. पुणे और मुंबई में मामले दोगुने हो रहे हैं. ठाकरे ने कहा कि फिलहाल कोई भी बड़ा एक्शन और लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. हम सार्वजनिक कार्यक्रमों की संख्या पर रोक लगा रहे हैं. हम कई ईवेंट्स को कैंसिल कर रहे हैं. अगर हम नियमों का पालन नहीं करेंगे तो कड़ा लॉकडाउन लगाना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- पुडुचेरी: कांग्रेस को 5वां झटका, फ्लोर टेस्ट से पहले विधायक ने दिया इस्तीफा

ठाकरे ने कहा कि कई देशों में लॉकडाउन लगाया गया है. किसी को भी प्रतिबंध नहीं पसंद हैं लेकिन कोविड-19 किसी को भी नहीं छोड़ेगा क्योंकि हम उसे पसंद नहीं करेंगे. हमें कई कड़े प्रतिबंध  लगाने होंगे. मास्क न पहनने वाले लोगों पर हम जुर्माना लगाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज