इस राज्य में एक अक्टूबर से खुल जाएंगे सभी धार्मिक स्थल, जानें किन नियमों का करना होगा पालन

मेघालय के उपमुख्यमंत्री प्रेस्टोन टायसोंग के अनुसार 1 अक्टूबर से प्रदेश के सभी धार्मिक स्थल खुल जाएंगे. (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)
मेघालय के उपमुख्यमंत्री प्रेस्टोन टायसोंग के अनुसार 1 अक्टूबर से प्रदेश के सभी धार्मिक स्थल खुल जाएंगे. (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

मेघालय (Meghalaya) में अभी तक कोरोना संक्रमण (Covid-19) के कुल 5 हजार 158 केस आ चुके हैं. जिनमें से 3 हजार 343 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं 43 मरीजों की कोरोना संक्रमण (Corona infection) के चलते मौत हो चुकी है, और फिलहाल 1 हजार 772 कोरोना के एक्टिव मरीजों (Active patients) का इलाज जारी है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 26, 2020, 5:03 PM IST
  • Share this:
शिलांग. मेघालय सरकार ने छह महीने के अंतराल के बाद एक अक्टूबर से सभी धार्मिक स्थलों को खोलने का फैसला किया है और कोविड-19 महामारी से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. उपमुख्यमंत्री प्रेस्टोन टायसोंग ने शनिवार को इस बारे में बताया. उन्होंने कहा कि सरकार ने धार्मिक स्थलों के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया भी बनायी है. श्रद्धालुओं के साथ ही हर किसी को कड़ाई से इसका पालन करना होगा.

टायसोंग ने कहा, ‘राज्य ने एक अक्टूबर से लोगों के लिए धार्मिक स्थलों को खोलने का फैसला किया है. कोविड-19 महामारी के बीच श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. ’ उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘मास्क लगाए बिना किसी को भी धार्मिक स्थलों पर जाने की इजाजत नहीं होगी, हाथों की सफाई करनी होगी और उचित दूरी बनाकर रखनी होगी.’

यह भी पढ़ें: स्टालिन के सीएम बनने के सपने पर पानी फेर देगा 2021 के तमिलनाडु चुनाव में उदयनिधि का उद्भव?



उन्होंने कहा कि उपायुक्तों को धार्मिक स्थलों पर गतिविधियों की निगरानी करने और नियमों का कड़ाई से पालन कराने को कहा गया है. राज्य सरकार ने जून में भी धार्मिक स्थलों को खोलने की घोषणा की थी लेकिन कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बाद इस फैसले को वापस ले लिया गया था. इससे पहले मुख्य सचिव एम एस राव ने एक परामर्श जारी कर 65 साल से अधिक उम्र के लोगों, 10 साल से छोटे बच्चों और गर्भवती महिलाओं को घर पर रहने को कहा था.



वहीं आपको बता दें मेघालय में अभी तक कोरोना संक्रमण के कुल 5 हजार 158 केस आ चुके हैं. जिनमें से 3 हजार 343 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं 43 मरीजों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है, और फिलहाल 1 हजार 772 कोरोना के एक्टिव मरीजों का इलाज जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज