Assembly Banner 2021

केरल में कांग्रेस और भाजपा के बीच गठबंधन: मुख्यमंत्री पिनराई विजयन

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन.  फाइल फोटो

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन. फाइल फोटो

केरल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्‍य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Kerala Chief Minister Pinarayi Vijayan) ने कहा है कि कांंग्रेस और भाजपा के बीच गठबंंधन है. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 12:14 AM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने कहा है कि केरल में कांग्रेस और भाजपा  (Congress-BJP) के बीच गठबंधन है. यह इस चुनाव में भी जारी है. मुख्‍यमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि ईडी के खिलाफ न्यायिक जांच की घोषणा की गई क्योंकि उनके खिलाफ कई आरोप थे. भाजपा की तुलना में विपक्ष के नेता इस जांच के खिलाफ क्यों आ रहे हैं? वह परेशान क्यों है? यह अशांति कांग्रेस-भाजपा के संबंधों की निरंतरता है.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक पिनराई विजयन ने कहा, 'विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद से ही केंद्रीय जांच एजेंसियों के हमले तेज हो गए हैं. उन्होंने चुनाव अभियान चलाया और KIIFB को नष्ट करने के कांग्रेस और बीजेपी के एजेंडे को अंजाम दे रहे हैं. हालांकि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्निथला ने सरकार के निर्णय का मजाक उड़ाया. कांग्रेस नेता ने कहा, 'केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ न्यायिक जांच करने का राज्य सरकार का निर्णय एक मजाक है. इसे चुनाव के समय किया गया एक स्टंट समझा जाना चाहिए.'

ये भी पढ़ें   कोरोना वायरस: केरल के लिए कर्नाटक ने बंद की सीमाएं, तो CM पिनराई विजयन ने PM मोदी से लगाई गुहार



ये भी पढ़ेें  सोना तस्करी मामले में जांच कर रही केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ न्यायिक जांच कराएगी केरल सरकार
केरल के मुख्‍यमंत्री ने मोदी से किया तुरंत दखल देने का अनुरोध 

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कोविड-19 के कारण राज्य के लोगों के दाखिल होने पर कर्नाटक सरकार द्वारा नयी पाबंदी लागू किए जाने के मद्देनजर मंगलवार को केंद्र से तुरंत दखल देने का अनुरोध किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे गए एक पत्र में उन्होंने कहा है कि पाबंदी के कारण छात्रों, जरूरी सामान ले जा रहे ट्रकों, मरीजों समेत काफी लोगों को राज्य की सीमाओं पर दिक्कतें हो रही हैं.

विजयन ने इस बारे में भी प्रधानमंत्री का ध्यान आकृष्ट किया है कि राज्यों के लोगों के अंतर-राज्यीय आवागमन पर पाबंदी लगाना केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के खिलाफ है. विजयन ने कहा, ‘मैं आपसे इस मामले में तुरंत दखल देने का अनुरोध करता हूं ताकि केरल से पड़ोस के कर्नाटक जाने वाले लोगों को कठिनाइयों से बचाया जा सके.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज