यूपी में नहीं चलेगा महागठबंधन का जादू, BJP को मिलेगी इतनी सीटों पर जीत- सर्वे

यूपी में नहीं चलेगा महागठबंधन का जादू, BJP को मिलेगी इतनी सीटों पर जीत- सर्वे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सर्वे के मुताबिक यूपी में बीजेपी को महागठबंधन के बावजूद फायदा होता दिखाई दे रहा है. बीजेपी को यूपी में 50 सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 8, 2019, 10:38 PM IST
  • Share this:
लोकसभा चुनाव में किस पार्टी के सिर पर सत्ता का ताज सजेगा, इसको लेकर अभी से कयास लगाए जाने लगे हैं. सभी मीडिया हाउस इस बार के लोकसभा चुनाव में जनता की नब्ज टटोलने की कोशिश कर रहे हैं. इसी बीच टाइम्स नाउ की ओर से किए गए सर्वे के मुताबिक यूपी में भले ही महागठबंधन अपनी ताकत दिखाने की कोशिश कर रही हो लेकिन यहां उसका जादू चलता दिखाई नहीं दे रहा है.

सर्वे के मुताबिक यूपी में बीजेपी को महागठबंधन के बावजूद फायदा होता दिखाई दे रहा है. बीजेपी को यूपी में 50 सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई है जबकि महागठबंधन के खाते में 27 सीटें जा सकती है. ये सर्वे भाजपा और कांग्रेस के घोषणा पत्र जारी होने के बाद आया है. सर्वे में 77 सीटों के बारे में जनता का साफ रुख दिखाई देता है. लेकिन तीन सीट अभी भी किसके खाते में जाएगी ये कहना मुश्किल है. कहा जाता है कि देश की सत्ता उसी पार्टी के हाथ में होती जिसे यूपी का साथ मिलता है.

इसे भी पढ़ें :- भारतीय सेना को मिली देसी 'बोफोर्स', इसकी ताकत से हर जंग जीत सकेगा भारत



इस सर्वे में दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) को काफी नुकसान होता दिखाई दे रहा है. दिल्ली की सभी सातों सीटें बीजेपी के खाते में जाती दिखाई दे रही है. पिछली बार भी दिल्ली में आम आदमी पार्टी को काफी नुकसान हुआ था. पिछले लोकसभा चुनाव में भी सातों सीटों पर बीजेपी ने कब्जा जमाया था.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज