J&K Election: डीडीसी चुनावों में एलायंस के साथ चुनावों में उतरेगी प्रदेश कांग्रेस, सीटों के लिए हुई बातचीत

डीडीसी चुनावों में कांग्रेस पीपुल्स एलायंस के साथ मिल कर चुनाव लड़ेगी.

Jammu Kashmir DDC Election: जम्मू कश्मीर कांग्रेस प्रमुख मीर ने कहा, हम उन लोगों को हराने की कोशिश करेंगे जो बलपूर्वक केंद्र शासित प्रदेश में अधिनियमों और कानूनों को लागू कर रहे हैं.

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में होने वाले जिला विकास परिषद के चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस (Congress) कमेटी जम्मू-कश्मीर ने पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन के साथ हाथ मिला लिए हैं. राज्य के कांग्रेस प्रमुख जीए मीर ने कहा कि जम्मू और कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस का गठबंधन, कांग्रेस, पीडीपी और अन्य लोग डिस्ट डेवलपमेंट काउंसिल (डीडीसी) के चुनाव लड़ेंगे. मीर ने कहा, हम उन लोगों को हराने की कोशिश करेंगे जो बलपूर्वक केंद्र शासित प्रदेश में अधिनियमों और कानूनों को लागू कर रहे हैं.

    महज एक दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी मोंगा ने कहा था कि जिला विकास परिषद के चुनाव को लेकर हमने विचार विमर्श किया है. कोई मतभेद नहीं है. कांग्रेस पीपुल्स एलायंस के साथ मिल कर चुनाव लड़ेगी. सीटों पर तालमेल किया गया है.


    12 नवंबर थी नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि
    पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 नवंबर थी लेकिन कांग्रेस ने कोई सूची जारी नहीं की. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा कि सीटों पर तालमेल बनाने के लिए हमें पार्टी हाईकमान ने अधिकृत किया है. हम गुपकार एजेंडा का हिस्सा नहीं है.

    8 चरणों में होंगे जिला विकास परिषद चुनाव
    जम्मू कश्मीर में आठ चरणों वाले जिला विकास परिषद के चुनाव 28 नवंबर से शुरू हो रहे हैं. इस समय चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां जोरों पर हैं. पहले पंचायत, ब्लाक डेवेलपमेंट काउंसिल चुनाव बहिष्कार कर चुके कश्मीर केंदित दल भी इस बार जिला विकास परिषद चुनाव लड़ने के लिए मैदान में हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.