लाइव टीवी

घड़ियाल की Photo हुई वायरल, आखिर क्या था इसमें खास- देखें

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 4:30 PM IST
घड़ियाल की Photo हुई वायरल, आखिर क्या था इसमें खास- देखें
वायरल हुई घडियाल की ये फोटो

इस फोटो को आईएफएस (Indian Forest Service) परवीन कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. परवीन अक्सर सोशल मीडिया अकाउंट पर हमेशा कुछ न कुछ खास पोस्ट करते रहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 4:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर बाघ की लड़ाई, भालू की लड़ाई के कई वीडियो वायरल होते रहते हैं. इस बार सोशल मीडिया पर एक घड़ियाल की फोटो ऐसी वायरल हुई कि कई अखबार में भी जगह पा गई. आखिर ऐसा क्या था इसमें खास आइये जानते हैं. दरअसल इस फोटो में एक घड़ियाल अपने कई बच्चों को बचाकर पानी के किनारे लेकर आ रहा है. इस फोटो को आईएफएस (Indian Forest Service) परवीन कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. परवीन अक्सर सोशल मीडिया अकाउंट पर हमेशा कुछ न कुछ खास पोस्ट करते रहते हैं.

परवीन ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'सबसे अधिक चौकन्ने रहने वाले पिता शहर में हैं, इस तस्वीर को धृतिमान मुखर्जी ने खींचा है. उस वक्त बहुत से जानवर चंबल नदी पार कर रहे थे. संरक्षण के प्रयास इस प्रजाति को वापस जिंदगी देने में मदद कर रहे हैं और जब हम नदी संरक्षण की बात करते हैं तो हम उनके भविष्य के लिए भी बात कर रहे हैं.'

इस तस्वीर में एक घड़ियाल अपने बच्चों को पानी की लहरों से बचाते हुए किनारे पर ले जाते हुए नजर आ रहा है. इस तस्वीर को कई लोगों ने री-ट्वीट किया है. वहीं इस पोस्ट को अब तक 5 हजार से अधिक लोगों ने लाइक भी किया है.

कई लोगों ने इस फोटो पर मजेदार कमेंट भी किए. एक यूजर ने अपने कमेंट में लिखा कि यह एक बहुत ही जिम्मेदार पिता है. एक अन्य यूजर ने लिखा. 'ये पिता न्यूज पेपर में काफी ट्रेंड कर रहा है.' वहीं एक अन्य ने लिखा, 'यह तस्वीर वाकई काफी अच्छी है.'ये भी पढ़ें: समुद्र में छिपे सदि‍यों पुराने खजाने काे खोज कर लाएगा रोबोट 'ओशन वन' 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर