Home /News /nation /

गुजरात की लगभग सभी मंडियां आर्थिक रूप से मजबूत और ठीक से काम कर रही हैं : पटेल 

गुजरात की लगभग सभी मंडियां आर्थिक रूप से मजबूत और ठीक से काम कर रही हैं : पटेल 

गुजरात के उप मुख्‍यमंत्री नितिन पटेल.  (फाइल फोटो)

गुजरात के उप मुख्‍यमंत्री नितिन पटेल. (फाइल फोटो)

गुजरात (Gujarat) के उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) नितिन पटेल (Nitin Patel) ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्‍य की लगभग सभी मंडियां आर्थिक रूप से मजबूत हैं और अच्‍छे से काम कर रही हैं. उन्‍होंने कहा कि इन दावों में कोई सच्चाई नहीं है कि राज्य में करीब 15 कृषि उत्पाद बाजार समितियों (एपीएमसी) को न के बराबर कारोबार करने पर बंद कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) नितिन पटेल (Nitin Patel) ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्‍य की लगभग सभी मंडियां आर्थिक रूप से मजबूत हैं और अच्‍छे से काम कर रही हैं. उन्‍होंने कहा कि इन दावों में कोई सच्चाई नहीं है कि राज्य में करीब 15 कृषि उत्पाद बाजार समितियों (एपीएमसी) को न के बराबर कारोबार करने पर बंद कर दिया गया है. मीडिया में आई एक खबर में दावा किया गया था कि करीब 15 एपीएमसी में असल में कोई कारोबारी गतिविधि नहीं हो रही है जबकि 115 अन्य बंद होने की कगार पर हैं जिससे 3,000 कर्मचारियों के भविष्य को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

    उपमुख्यमंत्री पटेल ने कहा कि राज्य की 20-22 को छोड़कर लगभग सभी मंडियां आर्थिक रूप से मजबूत हैं और ठीक से काम कर रही हैं. पटेल ने कहा कि उन्होंने गुजरात में पंजीकृत 200 से अधिक एपीएमसी के कारोबार और मौजूदा वित्तीय स्थिति की समीक्षा के लिए बुधवार को राज्य के कृषि मंत्री आरसी फालदू और सहकारिता मंत्री ईश्वर सिंह पटेल के साथ बैठक की. पटेल ने अहमदाबाद के विरामगाम नगर में नई एपीएमसी का शिलान्यास किया और पत्रकारों से चर्चा की.

    ये भी पढ़ें : असम के CM ने ब्रह्मपुत्र नदी में हुए हादसे पर FIR के दिए आदेश, सिंगल इंजन वाली नाव पर लगी रोक

    ये भी पढ़ें : गरतांग गली में स्काई वॉक पर घूमने आए, छोड़ गए ‘गंदगी के निशान’, मुकदमा दर्ज

    उन्होंने विरामगाम नगर में संवाददाताओं को बताया, “एपीएमसी बंद होने वाली खबरों में कोई तथ्य नहीं है. आज की तारीख में सभी काम कर रही हैं. समीक्षा बैठक में, हमने पाया कि करीब सभी मंडियां आर्थिक रूप से मजबूत हैं और ठीक से काम कर रही हैं.”

    उपमुख्यमंत्री ने कहा, “केवल 20 से 22 मंडियां, जो कई साल पहले स्थापित हुई थीं, आज कुछ समस्याओं का सामना कर रही हैं क्योंकि प्रबंधन ने इन वर्षों में किसानों और व्यापारियों के लिए नया बुनियादी ढांचा या सुविधाएं बनाने की जहमत नहीं उठाई. वहां कृषि उपज की नीलामी भी नहीं हो रही है. यहां तक कि व्यापारियों को भी परिसर में दुकानें आवंटित नहीं की गईं.”

    Tags: Deputy Chief Minister, Gujarat, Nitin Patel

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर