लाइव टीवी

हार्दिक पटेल बोले- कांग्रेस से मिली इज्जत और ताकत संभाल नहीं सके अल्पेश ठाकोर

एएनआई
Updated: April 14, 2019, 8:47 AM IST
हार्दिक पटेल बोले- कांग्रेस से मिली इज्जत और ताकत संभाल नहीं सके अल्पेश ठाकोर
अल्पेश ठाकोर के साथ हार्दिक पटेल (मध्य) की फाइल फोटो

अल्पेश ठाकोर ने बुधवार को कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. अल्पेश का कहना है कि वह अपमान और धोखे की वजह से पार्टी छोड़ रहे हैं.

  • Share this:
कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दे चुके विधायक अल्पेश ठाकोर पर निशाना साधा है. पटेल ने शनिवार को कहा कि ठाकोर को कांग्रेस ने काफी इज्जत और ताकत दी, मगर वह उसे हैंडल नहीं कर पाए. बता दें कि अल्पेश ठाकोर 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस में शामिल हुए थे. पार्टी में करीब 18 महीने गुजारने के बाद उन्होंने बीते बुधवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया.

समाचार एजेंसी एएनआई को हार्दिक पटेल ने कहा, 'कांग्रेस ने इतना सम्मान और शक्ति दी थी, लेकिन वह इसे संभाल नहीं सके. उन्होंने आरोप-प्रत्यारोप शुरू कर दिया.'

इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव लड़ने से उन्हें रोकने के लिए काफी प्रयास किया. उन्होंने कहा कि मैं हाई कोर्ट के फैसला को स्वीकार करता हूं. बीजेपी के वकीलों ने मुझे रोकने की पूरी कोशिश की, जिसकी वजह से मैं इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सका. कांग्रेस मुझे संसद में भेजना चाहती थी. मैं 25 साल का युवा हूं और अभी कई चुनाव भविष्य में होंगे.


ये भी पढ़ें- मोदी-शाह के गढ़ में बीजेपी को यूं फायदा पहुंचाएगा अल्पेश का इस्तीफा


गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने हार्दिक पटेल की जल्द सुनवाई वाली याचिका को खारिज कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने साथ ही सवाल किया था कि इस याचिका पर तत्काल सुनवाई की अभी क्या जरूरत है. अपनी याचिका में हार्दिक पटेल ने गुजरात हाई कोर्ट के फैसले पर रोक लगाने और सज़ा को निलंबित करने की मांग की है. हार्दिक पटेल को फिलहाल लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य करार दिया गया है.

बता दें कि अल्पेश ठाकोर ने बुधवार को कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. अल्पेश का कहना है कि वह अपमान और धोखे की वजह से पार्टी छोड़ रहे हैं. यहां तक कि उन्होंने कांग्रेस पर टिकट बेचने, ठाकोर समाज का अपमान, उपेक्षा और विश्वासघात करने का आरोप भी लगाया. साथ ही साफ कर दिया कि वह किसी भी पार्टी में शामिल नहीं होंगे.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 14, 2019, 8:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...