डीजल-पेट्रोल की ज्‍यादा कीमतों पर मोदी सरकार के मंत्री ने दिया विवादित बयान...

News18Hindi
Updated: September 16, 2017, 1:49 PM IST
डीजल-पेट्रोल की ज्‍यादा कीमतों पर मोदी सरकार के मंत्री ने दिया विवादित बयान...
केंद्रीय पर्यटन मंत्री अल्फोंस कन्ननथनम ने पेट्रोल की कीमतों को लेकर ऐसा बयान दिया है जिससे सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.
News18Hindi
Updated: September 16, 2017, 1:49 PM IST
केंद्रीय पर्यटन मंत्री अल्फोंस कन्ननथनम ने पेट्रोल की कीमतों को लेकर ऐसा बयान दिया है जिससे सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. उन्होंने कहा कि कार और बाइक रखने वाले लोग ही पेट्रोल खरीदते हैं और उन्हें सुविधा चाहिए तो पैसे देने होंगे. बता दें कि देशभर में पेट्रोल की कीमतें तीन साल के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गई हैं.

कन्ननथनम ने कहा, 'पेट्रोल वही लोग खरीदते हैं जिनके पास कार-बाइक है, निश्चित तौर पर वे भूखे नहीं मर रहे. जो इसका खर्च उठा सकते हैं उन्हें पैसे तो देने होंगे. हम यहां पिछड़ों के कल्याण के लिए, प्रत्येक गांव को बिजली देने, घर बनाने, टॉयलेट बनाने के लिए हैं. इस पर काफी सारा पैसा खर्च होगा. इसलिए हम उन लोगों पर टैक्स लगा रहे हैं जो इस काबिल हैं'

गौरतलब है कि पेट्रोल की कीमतों में तेजी का एक बड़ा कारण केंद्र सरकार का एक्साइज ड्यूटी बढ़ाना है. साथ ही राज्यों द्वारा पेट्रो पदार्थों पर ज्यादा वैट वसूलने से भी कीमतों में उबाल आया है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी के समय केंद्र सरकार ने लगातार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई थी और इसमें अब भी कमी नहीं आई है.







इस पर केंद्रीय मंत्री ने सफाई देते हुए कहा, 'हम टैक्स इसलिए लगा रहे हैं जिससे कि गरीब सम्मान से जिंदगी जी सके. आज जो पैसा इकट्ठा किया जा रहा है उसे हम चुरा नहीं रहे हैं.'

ये भी पढ़ें

अल्फोंस ने कहा- 'शाम 6 बजे मोदी फोन करके कहते हैं, कल आपको शपथ लेनी है'
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर