पंजाब कांग्रेस का 'झगड़ा' भारी! रविवार को सोनिया गांधी से मिलेंगे कैप्टन, सिद्धू और बड़े नेता

अंतिम फैसला होने से पहले कांग्रेस नेतृत्व एक बार फिर पंजाब के मुख्यमंत्री, सिद्धू और वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेगा. (File Photo)

Navjot Singh Siddhu: सूत्रों के मुताबिक सिद्धू पीसीसी से कम पर फिलहाल मानने को तैयार नहीं हैं. चर्चा इस बात पर भी हुई कि अगर सिद्धू को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी दी गई तो पार्टी के कई पुराने नेता नाराज हो सकते हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस के अंतर्कलह को खत्म करने के लिए बनाई गई कमिटी की रिपोर्ट भले ही कांग्रेस आलाकमान के पास पहुंच गई हो, लेकिन अंतिम फैसले तक पहुंचने में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को परेशानी हो रही है. सूत्रों की मानें तो बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कमिटी के तीनों सदस्यों के साथ फिर बैठक की. बैठक में राहुल ने तीनों नेताओं से पंजाब संकट खत्म करने का विनिंग फॉर्मूला बताने के लिए कहा, लेकिन कमिटी के सदस्यों ने राहुल गांधी के सामने अलग-अलग फॉर्मूला बताया.

मामले से जुड़े सूत्रों न्यूज18 को बताया कि कमिटी के तीनों नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, हरीश रावत (पंजाब कांग्रेस प्रभारी महासचिव) और जेपी अग्रवाल इस बात को लेकर सहमत थे कि नाराज नेताओं को जल्द महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाए, लेकिन किसको क्या मिले, इस पर सहमति नहीं थी. कमिटी के तीनों सदस्य ने राहुल गांधी के सामने अलग-अलग फॉर्मूला सुझाया. मसलन-

*एक सदस्य ने कहा कि तीन डिप्टी CM बनाए जाएं. सिद्धू को पीसीसी और किसी एक सीनियर लीडर को कैंपेन कमिटी का प्रमुख बनाया जाए.

*वहीं दूसरे सदस्य की राय थी कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों जट्ट सिख होने से पार्टी को चुनाव में नुकसान हो सकता है.

*पंजाब के प्रभारी हरीश रावत ने भी राहुल गांधी के सामने अलग-अलग चार फॉर्मूले रखे.

सूत्रों के मुताबिक सिद्धू पीसीसी से कम पर फिलहाल मानने को तैयार नहीं हैं. चर्चा इस बात पर भी हुई कि अगर सिद्धू को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी दी गई तो पार्टी के कई पुराने नेता नाराज हो सकते हैं. कांग्रेस नेतृत्व अभी सभी विकल्पों पर विचार कर रहा है. अंतिम फैसला होने से पहले कांग्रेस नेतृत्व एक बार फिर पंजाब के मुख्यमंत्री, सिद्धू और वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेगा. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री, सिद्धू और सीनियर लीडर्स को रविवार को दिल्ली बुलाया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.