होम /न्यूज /राष्ट्र /अमित शाह और जेपी नड्‌डा से मुलाकात करेंगे अमरिंदर सिंह, अपनी पार्टी का भाजपा में कर सकते हैं विलय

अमित शाह और जेपी नड्‌डा से मुलाकात करेंगे अमरिंदर सिंह, अपनी पार्टी का भाजपा में कर सकते हैं विलय

CM कैप्टन अमरिंदर सिंह आज गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा से करेंगे मुलाकात.

CM कैप्टन अमरिंदर सिंह आज गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा से करेंगे मुलाकात.

अगर पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय होता है तो पार्टी अमरिंदर सिंह को पंजाब में बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है. आम आदमी ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

नड्डा और शाह से मिलने के पहले अमरिंदर सिंह प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात कर चुके हैं
BJP पंजाब में अमरिंदर सिंह को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है
किसान आंदोलन ने राज्य में BJP की छवि को खासा नुकसान पहुंचाया है

नई दिल्ली. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं. मुलाकात के दौरान पंजाब लोक कांग्रेस की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में विलय पर भी चर्चा हो सकती है. नड्डा और शाह से मिलने के पहले अमरिंदर सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर चुके हैं. पार्टी के बड़े नेताओं की कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात को 2024 के लोकसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है, जहां पार्टी पहले से अधिक सीट जीतने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है.

कैप्टन को मिल सकती है कमान
अगर पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय होता है तो पार्टी अमरिंदर सिंह को पंजाब में बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है. आम आदमी पार्टी के उदय के बाद सभी पार्टियां फिर से राज्य में जमीन तलाशने की नई संभावनाओं पर विचार कर रही हैं. ऐसे में कांग्रेस को दो बार सत्ता में ला चुके कैप्टन भाजपा के लिए बड़ी उपलब्धि बन सकते हैं. साथ ही भाजपा की बड़े सिख चेहरे की तलाश भी पूरी हो सकती है.

विधानसभा चुनाव में नहीं मिला था फायदा
विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जबरदस्त जीत के आगे बड़े-बड़े नेताओं ने घुटने टेक दिए थे. ऐसे में लोकसभा चुनाव में स्थिति अलग होने के कारण भाजपा को उम्मीद है कि राज्य में वह अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. किसान आंदोलन ने भी राज्य में भाजपा की छवि को खासा नुकसान पहुंचाया है. हालांकि पार्टी को उम्मीद है कि मोदी के चेहरे पर लोकसभा चुनाव के नतीजे उसके अनुकूल आ सकते हैं.

Tags: 2024 Loksabha Election, Captain Amarinder Singh, Punjab

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें