Amarnath Yatra 2021: कोरोना के कारण अमरनाथ यात्रा रद्द, ऑनलाइन हिमलिंग के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

पवित्र अमरनाथ गुफा में बना शिवलिंग.

Amarnath Yatra 2021: कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंकाओं को देखते हुए प्रशासन द्वारा इस वर्ष अमरनाथ यात्रा को रद्द करने का फैसला लिया है. हालांकि श्रद्धालु ऑनलाइन बाबा बर्फानी के दर्शन कर पाएंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अमरनाथ यात्रा शुरू होने का इंतजार कर रहे श्रद्धालुओं के लिए बुरी खबर है. कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) की आशंकाओं को देखते हुए अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा इस वर्ष भी अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra 2021) को रद्द करने का फैसला लिया गया है. हालांकि श्रद्धालु ऑनलाइन बाबा बर्फानी के दर्शन कर पाएंगे. बता दें कि 2020 में भी कोरोना संक्रमण के कारण अमरनाथ यात्रा को रद्द किया गया था.

    श्राइन बोर्ड की ओर से कहा गया है, इस यात्रा में देशभर के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु शामिल होंगे. ऐसे में कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा हो सकता है. वर्तमान में जो स्थितियां हैं उसको देखते हुए श्रद्धालु घर पर ही सुरक्षित रहें ये जरूरी है. बोर्ड की ओर से यह भी कहा गया है कि हर साल की तरह सभी पारंपरिक रस्में पहले की तरह पूरी की जाएंगी. अमरनाथ श्राइन बोर्ड करोड़ों श्रद्धालुओं की भावनाएं समझता है और इसका ध्यान रखते हुए बोर्ड ने सुबह और शाम की आरती के लाइव दर्शन का इंतजाम करने का भी निर्णय लिया है. हर रोज दोनों आरती के लाइव दर्शन की व्यवस्था की जाएगी.

    हिमालय के ऊंचाई वाले हिस्से में 3,880 मीटर ऊंचाई पर स्थित भगवान शिव के गुफा मंदिर के लिए 56-दिवसीय यात्रा 28 जून को पहलगाम और बालटाल मार्गों से शुरू होनी थी और यह यात्रा 22 अगस्त को समाप्त होनी थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.