जम्मू में अलगाववादियों के बंद के चलते एक बार फिर रोकी गई अमरनाथ यात्रा

अलगाववादियों के बंद के आवाह्न को देखते हुए अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. घाटी में अमरनाथ यात्रा के रास्ते पर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं.

News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 12:30 PM IST
जम्मू में अलगाववादियों के बंद के चलते एक बार फिर रोकी गई अमरनाथ यात्रा
अलगाववादियों के बंद के चलते एक बार फिर रोकी गई अमरनाथ यात्रा
News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 12:30 PM IST
जम्मू-कश्मीर में अलगववादियों के बंद का असर अब अमरनाथ यात्रा पर भी दिखाई दे रहा है. अलगाववादियों की धमकी के बीच अमरनाथ यात्रा को एक दिन के लिए रोक दिया गया है. शनिवार को जम्मू-कश्मीर से अमरनाथ की ओर जाने वाले जत्थे को आगे जाने से रोक दिया गया. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों ने एक दिन का बंद बुलाया है.

अलगाववादियों के बंद के आवाह्न को देखते हुए अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. घाटी में अमरनाथ यात्रा के रास्ते पर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. भारतीय सेना लगातार चप्पे-चप्पे पर नजर जमाए हुए हैं. कई इलाकों में ड्रोन से नजर रखी जा रही है. अलगाववादियों के बंद को देखते हुए सुरक्षाबलों को अलग-अलग गाड़ियां न ले जाने की भी हिदायत दी गई है. इसी के साथ सुरक्षाबलों को कश्मीर के आतंरिक इलाकों में भी न जाने की सालाह दी गई है. अलगाववादियों के बंद के कारण सभी दुकानें बंद है और सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है.



इसे भी पढ़ें :- महबूबा मुफ्ती बोलीं- हम अमरनाथ यात्रा के समर्थक, लेकिन कश्‍मीरियों को होती है दिक्‍कत

इससे पहले हिजबुल आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर भी अमरनाथ यात्रा को सुरक्षा के मद्देनजर रोक दिया गया था. बुरहान वानी की मौत के बाद घाटी में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे. इसके बाद सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच कई दिनों तक संघर्ष चला, जिसमें 85 लोग मारे गए.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...