इस साल भी नहीं होगी अमरनाथ यात्रा, लाइव आरती में कर सकेंगे दर्शन

इस साल भी टली अमरनाथ यात्रा. (File pic)

इस साल भी टली अमरनाथ यात्रा. (File pic)

Amarnath Yatra 2021: श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के सूत्रों के अनुसार इस साल हेलिकॉप्‍टर के जरिये यात्रा कराने का प्रस्‍ताव भी खारिज कर दिया गया है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण पिछले साल की तरह ही इस साल भी अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) नहीं होगी. इस साल भी छड़ी यात्रा के साथ सिर्फ पारंपरिक रूप से पूजा ही की जाएगी. साथ ही भक्‍त घर बैठे आरती को लाइव देख सकेंगे. यह निर्णय श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने लिया है.

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के सूत्रों के अनुसार इस साल हेलिकॉप्‍टर के जरिये यात्रा कराने का प्रस्‍ताव भी खारिज कर दिया गया है. इस साल भी सिर्फ छड़ी निकलेगी और ज्‍येष्‍ठ पूर्णिमा के दिन पूजा होगी.

वहीं इससे पहले अप्रैल में ही अमरनाथ गुफा मंदिर में दर्शन के लिए होने वाली वार्षिक यात्रा के लिए पंजीकरण को कोविड-19 के हालात की वजह से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था.

बालटाल और चंदनवाड़ी मार्गों से होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन पंजीकरण क्रमश: एक अप्रैल और 15 अप्रैल से शुरू हुए थे. 56 दिन की यह यात्रा पहलगाम और बालटाल मार्गों से 28 जून से शुरू होनी थी और इसका समापन 22 अगस्त को होना था.


श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने अप्रैल में जानकारी दी थी कि देश में कोविड के कारण बने हालात के मद्देनजर तथा सभी एहतियाती उपायों की आवश्यकता को देखते हुए श्री अमरनाथ जी यात्रा के लिए पंजीयन को अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज