एंबुलेंस ड्राइवर ने कोरोना मरीज़ से 6 किलोमीटर के मांगे 9200 रुपये, नहीं दिया तो बीच रास्ते में छोड़ा

एंबुलेंस ड्राइवर ने कोरोना मरीज़ से 6 किलोमीटर के मांगे 9200 रुपये, नहीं दिया तो बीच रास्ते में छोड़ा
एम्बुलेंस के चार्ज को लेकर लगभग हर राज्य से शिकायतें आ रही हैं

Covid Patients: हुगली ज़िले के रहने वाले शख्स ने बताया, 'मेरे बेटों को केएमसीएच ले जाने के लिए 9,200 रुपये की मांग की, जबकि इस अस्पताल से वो जगह सिर्फ छह किलोमीटर दूर है. मैंने उससे कहा कि मैं उसका पेमेंट नहीं कर पाऊंगा. इस पर उसने मेरे छोटे बेटे से ऑक्सीजन का सपोर्ट हटा दिया और उन्हें तथा उनकी मां को एंबुलेंस से बाहर कर दिया.

  • Share this:
कोलकाता. देश भर से कोरोना के मरीजों (Covid Patients) को एंबुलेंस को लेकर परेशानियों की खबरें लगातार आ रही हैं. मरीजों को आसानी से एंबुलेंस नहीं मिल रहे हैं, तो कही ज्यादा पैसों की डिमांड की जा रही है. ताजा मामला कोलकाता (Kolkata) का है. यहां दो छोटे बच्चे और उनकी मां को एंबुलेंस के ड्राइवर ने बीच रास्ते में उतार दिया. वजह थी ड्राइवर ने महज 6 किलोमीटर जाने के लिए 9200 रुपये मांगे. मरीजों ने उन्हें इतने पैसे देने से मना कर दिया. बाद में डॉक्टरों के कहने पर एंबुलेंस का ड्राइवर 2000 रुपये में माना.

एंबुलेंस ड्राइवर की धांधली
दरअसल कोलकाता के इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ (ICH) में दो बच्चों का इजाल चल रहा था. एक की उम्र 9 महीने थी, जबकि दूसरे की साढ़े नौ साल. जब इन दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो इनके पिता इन्हें सरकारी हॉस्पिटल ले जाना चाहते थे. बच्चे के पिता ने आरोप लगाया कि कोलकाता मेडिकल कॉलेज से ICH तक जाने के लिए एंबुलेंस के ड्राइवर ने 9200 रुपये की मांग की.

डॉक्टरों ने की मदद
हुगली ज़िले के रहने वाले बच्चों के पिता ने कहा, 'मेरे बेटों को केएमसीएच ले जाने के लिए 9,200 रुपये की मांग की. जबकि इस अस्पताल से वो जगह सिर्फ छह किलोमीटर दूर है. मैंने उससे कहा कि मैं उसका पेमेंट नहीं कर पाऊंगा. लेकिन उसने कोई ध्यान नहीं दिया. इसके बजाय उसने मेरे छोटे बेटे से ऑक्सीजन का सपोर्ट हटा दिया और उन्हें और उनकी मां को एंबुलेंस से बाहर कर दिया. मैं ICH के डॉक्टरों का शुक्रगुजार हूं. उनके चलते मेरे बच्चों को बेहतर इलाज के लिए केएमसीएच ले जाया जा सका.'



ये भी पढ़ें:-Rajasthan: सियासी टकराव बढ़ा, कांग्रेस सभी राज्यों के राजभवन का करेगी घेराव

हर राज्य से शिकायत
एम्बुलेंस के चार्ज को लेकर लगभग हर राज्य से शिकायतें आ रही हैं. पिछले दिनों बेंगलुरु में एक शख्स को अपनी मां को हॉस्पिटल ले जाने के लिए 15 हजार रुपये देने पड़े. जबकि उनके घर से हॉस्पिटल की दूरी सिर्फ 6 किलोमीटर थी. यानी 12 किलोमीटर के लिए उन्हें 15 हज़ार रुपये देने पड़े. कोलकाता में कोरोना के मरीजों को 5 किलोमीटर आने-जाने के लिए 6-8 हज़ार रुपये देने पड़ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading