अमेरिका को नहीं रहा पाकिस्तान सरकार पर भरोसा, कह डाली ये बात

लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन दुनिया के लिए तब तक बड़ा खतरा बने रहेंगे जब तक उन्हें पाकिस्तान में पनाह मिलती रहेगी.

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 1:39 PM IST
अमेरिका को नहीं रहा पाकिस्तान सरकार पर भरोसा, कह डाली ये बात
अमेरिका को नहीं रहा पाकिस्तान पर भरोसा
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 1:39 PM IST
अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए उसकी करनी और कथनी पर संदेह जाहिर किया है. अमेरिका के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत में हुए पुलवामा हमले के बाद कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जरूर हैं, लेकिन हमें उम्मीद नहीं है कि वो अपने फैसलों पर कायम रहेगा. अमेरिका ने आशंका जाहिर की है कि पाकिस्तान अब भी पलटी मार सकता है.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की विशेष अधिकारी एलिस जी वेल्स ने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन दुनिया के लिए तब तक बड़ा खतरा बने रहेंगे जब तक उन्हें पाकिस्तान में पनाह मिलती रहेगी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सरकार को चाहिए कि वह आतंकवादी संगठनों के खिलाफ सतत कार्रवाई करे.



इसे भी पढ़ें :- प्रधानमंत्री के मुरीद हुए अमेरिका के विदेश मंत्री, कहा- मोदी है तो मुमकिन है

आतंकी संगठनों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे पाक

एलिस ने कहा, ''भारत और पाकिस्तान के बीच पुलवामा आतंकी हमले के बाद जिस तरह से तनाव पैदा हुआ है उसके लिए जरूरी है कि पाकिस्तान आतंकी संगठनों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे. उन्होंने कहा कि हमने देखा है कि कुछ महीनों में पाकिस्तान ने कई आतंकियों को पकड़ा है और उनकी संपत्तियों को भी जब्त किया है लेकिन हमें पाकिस्तान पर भरोसा नहीं है. पाकिस्तान कभी भी अपने फैसलों से पलट सकता है.''

इसे भी पढ़ें :- CCTV में कैद हुआ एलियन जैसा प्राणी, आप भी देखकर हो जाएंगे हैरान!

पुलवामा हमले में मारे गए थे 40 से ज्यादा सैनिक
Loading...

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले में 40 से ज्यादा सैनिक मारे गए थे. इस हमले के 13 दिन बाद भारतीय वायु सेना ने एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान के बालाकोट में मौजूद कई आतंकी कैंपों को ध्वस्त कर दिया था. इस हमले में काफी आतंकियों के मारे जाने की सूचना है. इन हमलों के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बना हुआ है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...