Home /News /nation /

norway oslo open firing 2 people killed and many injured

नॉर्वे के मध्य ओस्लो में हुई फायरिंग, 2 लोगों की मौत और कई घायल

अमेरिका के नॉर्वे के मध्य ओस्लो में हुई फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई. सांकेतिक फोटो (Pixabay)

अमेरिका के नॉर्वे के मध्य ओस्लो में हुई फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई. सांकेतिक फोटो (Pixabay)

न्यूज एजेंसी एएफपी ने पुलिस के हवाले से बताया कि नॉर्वे के मध्य ओस्लो में गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग घायल हो गए हैं.

नई दिल्ली. अमेरिका में लगातार गोलीबारी की घटनाएं सामने आने के बाद अब यूरोप के उत्तरी देश नॉर्वे में फायरिंग की घटना सामने आई है. ताजा मामला नॉर्वे की राजधानी ओस्लो का है, जहां शनिवार को 1 बजे के आसपास हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई. न्यूज एजेंसी एएफपी ने पुलिस के हवाले से बताया कि नॉर्वे के मध्य ओस्लो में गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग घायल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बंदूकधारी हमलावर ने नाइटक्लब में घुसकर इस वारदात को अंजाम दिया है. बताया यह भी जा रहा है कि पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है.

सीबीएस न्यूज ने रॉयटर्स के हवाले से लिखा है कि सार्वजनिक प्रसारक एनआरके और अन्य स्थानीय मीडिया ने कहा कि हमला एक लोकप्रिय गे बार और नाइट क्लब में हुआ. ओस्लो शनिवार को अपनी प्राइड परेड आयोजित करने वाला है. रॉयटर्स ने बताया कि लगभग 10 लोगों के घायल होने की आशंका है.  डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक ओस्लो पुलिस डिस्ट्रिक्ट ने कहा ‘शूटिंग प्रकरण में दो लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. कई गंभीर रूप से घायल हैं’. ‘पुलिस ने मिशन को PLIVO घटना के रूप में परिभाषित किया.’ नॉर्वे में राष्ट्रीय समाचार पत्र, वीजी ने बताया कि ‘वारदात के दौरान मौजूद लोगों ने कहा कि लोग दहशत के चलते घटनास्थल से भाग गए’. ओस्लो विश्वविद्यालय के अस्पताल ने कहा कि गोलीबारी के बाद वह रेड अलर्ट पर है.

Tags: America, Firing, Norway

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर