Home /News /nation /

american singer mary millben singing om jai jagdish hare wins hearts video viral grv

VIDEO: अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने गाया ‘ओम जय जगदीश हरे’, जीत लिया सबका दिल

स्वतंत्रता दिवस में वह अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने वाली आधिकारिक अतिथि होंगी. (फाइल फोटो)

स्वतंत्रता दिवस में वह अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने वाली आधिकारिक अतिथि होंगी. (फाइल फोटो)

US singer Mary Millben, 75th Independence Day : मैरी मिलबेन एक फेमस अफ्रीकी अमेरिकी गायक और एक्ट्रेस हैं. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब मिलबेन ने 'ओम जय जगदीश हरे' गाया हो. वो पहले भी इसे गा चुकी है और इसके साथ साथ उन्होंने राष्ट्रगान 'जन गण मन' भी गाया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) के मौके पर 15 अगस्त के कार्यक्रम में अमेरिकी गायक मैरी मिलबेन (American Singer Mary Millben) भी उपस्थित रहेंगी. विदेश मंत्रालय और आईसीसीआर द्वारा उन्हें आमंत्रित किया गया है. भारत आने से पहले ही उन्होंने देशवासियों का दिल जीत लिया है. मिलबेन ने शनिवार को समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने ओम जय जगदीश हरे भक्ती गाना गाया. उनके इस गाने की हर कोई चर्चा कर रहा है.

मैरी मिलबेन एक फेमस अफ्रीकी अमेरिकी गायक और एक्ट्रेस हैं. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब मिलबेन ने ‘ओम जय जगदीश हरे’ गाया हो. वो पहले भी इसे गा चुकी है और इसके साथ साथ उन्होंने राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ भी गाया था. ओम जय जगदीश हरे’ और ‘जन गण मन’ गाने के बाद उन्हें भारत में भी पहचाना जाने लगा.

पीएम मोदी का किया धन्यावाद
भारत की तरफ से 75 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित किया गया है. भारत की तरफ से आमंत्रित किए जाने पर उन्होंने कहा था कि वह काफी सम्मानित महसूस कर रही हैं और इसके लिए उन्होंने विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धन्यवाद भी दिया था.

मिलबेन पहली अमेरिकी कलाकार हैं जिन्हें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए ICCR द्वारा भारत में आमंत्रित किया गया है. वह अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने वाली आधिकारिक अतिथि होंगी.

निमंत्रण पाकर गर्व महसूस हो रहा है
आईसीसीआर के निमंत्रण पर भारत आने से पहले मिलबेन ने एक बयान जारी कर कहा, “1959 में भारत की यात्रा करने वाले डॉ. मार्टिन लूथर किंग जूनियर के नक्शेकदम पर चलते हुए मुझे भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में एक सांस्कृतिक राजदूत के रूप में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने का मौका पाकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है.”

उन्होंने कहा, “जब मैं भारत की अपनी पहली यात्रा की तैयारी कर रही हूं तो मेरी दिल की धड़कनें डॉ. किंग के इन शब्दों को दोहरा रही हैं कि ‘दूसरे देशों में मैं एक पर्यटक के रूप में जा सकता हूं, लेकिन भारत में मैं एक तीर्थयात्री के रूप में आता हूं.”

(इनपुट भाषा के साथ)

Tags: 75th Independence Day, Azadi Ka Amrit Mahotsav, Pm narendra modi

अगली ख़बर