लाइव टीवी

दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस ने भारत आते ही गांधी को दी श्रद्धांजलि, कहा- जिन्होंने सचमुच दुनिया बदली उनको नमन

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 10:10 AM IST
दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस ने भारत आते ही गांधी को दी श्रद्धांजलि, कहा- जिन्होंने सचमुच दुनिया बदली उनको नमन
जेफ बेजोस तीन दिन के भारत दौरे पर हैं.

Amezon के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ऐसे समय में भारत आए हैं, जब भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने अमेजन और वॉलमार्ट जैसी कंपनियों पर अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 10:10 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर शख्स और ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन (Amezon) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेफ बेजोस (Jeff Bezos) तीन दिनों की भारत यात्रा पर हैं. बेजोस मंगलवार को नई दिल्ली पहुंचे. उन्होंने शाम को महात्मा गांधी की समाधि स्थल राजघाट पर श्रद्धांजलि दी. बेजोस ने इसका एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह सफेद कुर्ता और नारंगी जैकेट में दिख रहे हैं.

जेफ बेजोस ने ट्वीट किया, ‘अभी भारत में उतरा हूं, जिन्होंने सचमुच में दुनिया बदली, उन्हें मेरा नमन है. महात्मा गांधी कहते थे- जीवन उस तरह जिएं, जैसे कल आखिरी दिन है. उस तरह सीखें, जैसे हमेशा यहां रहना है.’



नई दिल्ली में आज से ऑनलाइन रिटेलर का दो दिवसीय सम्मेलन ‘संभव' शुरू हो रहा है. बेजोस इसी सिलसिले में भारत आए हैं. इसी सम्मेलन के दौरान बेजोस की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होगी. इसके बाद फिल्म और इंडस्ट्री के लोगों से मिलने का भी कार्यक्रम हैं.
jeff bezos
भारतीय संस्कृति के रंग में रंगे जेफ बेजोस.


ऑनलाइन रिटेलर कंपनी के सीईओ ऐसे समय में भारत आए हैं, जब भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने अमेजन और वॉलमार्ट जैसी कंपनियों पर अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया है.

बता दें कि अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार हैं. बेजोस के पास 8.29 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति है, जबकि उनकी कंपनी अमेजन का मूल्य 66.32 लाख करोड़ रुपये है. 'ब्लूमबर्ग मिलेनियर इंडेक्स' के मुताबिक अमेजन के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस की नेटवर्थ में सोमवार को 3494 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ. इस हिसाब से देखें, तो उनकी प्रति मिनट कमाई 2.43 करोड़ रुपये होती है.

Amazon के मालिक जेफ बेजोस अब नहीं रहे दुनिया के सबसे अमीर शख्स, जानें किसने ली जगह?

8 लाख करोड़ के मालिक जेफ बेजोस ने खोला खजाना, बेघर लोगों की ऐसे करेंगे मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 9:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर