Covid-19 Case: कोरोना का सुरक्षा बलों पर भी बुरा असर, CAPF में 5 गुना बढ़ गए संक्रमित

 पांच अप्रैल को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में 522 जवानों को संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

पांच अप्रैल को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में 522 जवानों को संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

Coronavirus updates: 5 अप्रैल को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में 522 जवानों को संक्रमण की पुष्टि हुई थी. अब ये संख्या बढ़कर 2915 पर पहुंच गई है. इसके अलावा पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों जवानों में पांच गुना से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 7:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले (Coronavirus updates) तेजी से बढ़ रहे हैं. देश के कई राज्यों के हालात काफी बुरे हैं. आम जनता के साथ पैरा मिलिट्री फोर्स पर भी संक्रमण का बुरा असर पड़ा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले 10 दिनों में अर्धसैनिक बलों में संक्रमण की दर पांच गुना तक बढ़ गई है.

न्यूज एजेंसी ANI द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, 5 अप्रैल को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में 522 जवानों को संक्रमण की पुष्टि हुई थी. अब ये संख्या बढ़कर अब 2915 पर पहुंच गई है. इसके अलावा पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों जवानों में पांच गुना से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है. पांच अप्रैल को जहां 57 जवानों को संक्रमण की पुष्टि हुई थी वो गुरुवार को दसवें दिन बढ़कर 301 की संख्या पर पहुंच गई.

बीएसएफ में भी तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

आंकड़ों के मुताबिक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और सीमा सुरक्षा बल (BSF) में कोरोना केस में सबसे अधिक बढ़ोतरी देखी गई. बीएसएफ में पांच अप्रैल को जहां बीस जवानों को संक्रमण की पुष्टि हुई वहीं 15 अप्रैल को ये संख्या बढ़कर 117 पर पहुंच गई. नए मामलों के साथ इस बल में अब एक्टिव केस की संख्या 1850 है जबकि दस दिन पहले ये संख्या महज 166 थी.
CRPF जवानों में भी एक्टिव मामलों की संख्या दोगुना

सीआरपीएफ में जहां अप्रैल के शुरुआत में 4 से 5 मामलों की पुष्टि हो रही थी. वहीं, पांच अप्रैल तक बढ़कर 97 पर पहुंच गई. इस बल में भी एक्टिव केस की संख्या अब करीब दोगुना हो चुकी है. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल में भी संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. पिछले दस दिनों में इस बल के संक्रमितों की संख्या 29 से बढ़कर 129 के आंकड़े पर पहुंच गई है.

ये भी पढ़ेंः- Corona vaccine: मुंबई के हाफकिन बायो फार्मास्युटिकल में भी बनेगी कोवैक्सीन, केंद्र ने दी मंजूरी





इसी तरह सशस्त्र सीमा बल में भी 15 अप्रैल तक संक्रमितों की संख्या 19 से बढ़कर 86 हो गई. इस संबंध में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की स्थिति बेहतर है. यहां सिर्फ 10 एक्टिव केस हैं और पिछले चौबीस घंटे में किसी नए मामले की पुष्टि नहीं हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज