लाइव टीवी

नोएडा के हॉटस्पॉट्स के लिए प्रशासन ने जारी की लिस्ट, इन नंबर पर फोन कर मंगा सकते हैं सामान

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 12:41 PM IST
नोएडा के हॉटस्पॉट्स के लिए प्रशासन ने जारी की लिस्ट, इन नंबर पर फोन कर मंगा सकते हैं सामान
(AP Photo/Altaf Qadri)

गौतम बुद्ध नगर (GautamBudh Nagar Noida) में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों की संख्या बुधवार को बढ़कर 60 हो गई, जबकि 12 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2020, 12:41 PM IST
  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने फैसला किया है कि वह उन जिलों के हॉटस्पॉट्स को 100 फीसदी सील कर दिया जाए. हॉटस्पॉट्स वो जगह हैं जहां कोरोना पॉजिटिव के अधिक मामले पाए गए हैं. इसके बाद से लोगों में इस बात की चिंता बढ़ गई कि आखिर वह अपने घर के लिए राशन और सब्जियों की खरीददारी कहां से करेंगे. क्योंकि सीलिंग में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें भी पूरी तरह से बंद रखी गई हैं. इन 15 जिलों में गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar Noida) यानी नोएडा भी शामिल है. नोएडा प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं की बिक्री से जुड़े 171 ऐसे दुकानदारों की सूची जारी की है जहां आप फोन कर सामान मंगा सकते हैं.

बता दें गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस प्रसार पर रोक के लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 34 आवासीय इलाके 15 अप्रैल तक सील रहेंगे. प्रशासन ने एक बयान में कहा कि ये इलाके अत्यधिक प्रभावित इलाकों का हिस्सा हैं जिसका मतलब है कि वहां पूर्व में कोविड-19 के मामले सामने आए हैं.

इस बीच, जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल वाई ने गौतम बुद्ध नगर में सभी स्थानों पर आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की घर पर आपूर्ति का आश्वासन दिया और लोगों से बाहर नहीं निकलने और घबराकर चीजों की खरीददारी से बचने का आग्रह किया.







ये इलाके किये गये सील
एक आधिकारिक सूची के अनुसार, नोएडा में सील करने के लिए पहचाने गए इलाकों में सेक्टर 22, चौड़ा गांव, सेक्टर 27, 28, 37, 41, 44, सेक्टर 78 में हाइड पार्क और सेक्टर 74 में सुपरटेक केपटाउन, सेक्टर 137 में लॉजिक्स ब्लॉसम काउंटी और पारस टिएरा तथा सेक्टर 150 में वाजिदपुर गांव, ऐस गोल्फशायर, जेपी विशटाउन सेक्टर 128, सेक्टर 93 बी में ग्रैंडओमेक्स, सेक्टर 5 और 8 जेजे कॉलोनी, सेक्टर 62 में डिजाइनर पार्क और सेक्टर 100 में लोटस बुलेवार्ड शामिल है.

ग्रेटर नोएडा में, सेक्टर अल्फा I, जीटा I में एटीएस डोल्स, ओमनिक्रॉन III, सेक्टर 3, अछेजा गांव में महक रेजिडेंसी, स्टेलर एमआई ओमनिक्रॉन III और घोड़ी बछेडा गांव को सील किए जाने वाले इलाकों के रूप में पहचान की गई है. इसमें कहा गया कि सेक्टर 2 में निराला ग्रीनशायर, दादरी में विश्नोई गांव, सेक्टर 16 में पाम ओलंपिया ग्रेटर नोएडा (पश्चिम) के इलाके हैं जिन्हें नोएडा एक्सटेंशन भी कहा जाता है. लखनऊ में, अधिकारियों ने कहा कि गौतम बौद्ध नगर में 12 अत्यधिक प्रभावित इलाके सील किये जाएंगे.

यह भी पढ़ें:- जब दुनिया घरों में हो रही थी कैद, एक फोन पर 1500 KM दूर लखनऊ के लिए निकल पड़ा ये रिसर्च स्कॉलर, जानिए क्यों?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 12:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading