• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • AMID CRITICISM SC TO HEAR PLEA SEEKING ACTION AGAINST COVID 19 PROTOCOL VIOLATORS DURING KUMBH

क्या कुंभ मेले और चुनावों में तोड़े गए कोरोना के नियम? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट (फ़ाइल फोटो)

Coronavirus: नोएडा के वकील संजय कुमार पाठक ने इस मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है. सोमवार को इस केस की सुनवाई होगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इन दिनों देशभर में कोरोना (Coronavirus) को लेकर कोहराम मचा है. हर दिन लाखों की संख्या में लोग वायरस का शिकार हो रहे हैं. पिछले दिनों कुंभ के मेले और विधानसभा चुनाव के दौरान कोरोना नियमों को तोड़ने को लेकर हंगामा मचा था. अब इस मुद्दे पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. दरअसल कोरोना की लहर के बावजूद हरिद्वार के कुंभ मेले में लाखों की भीड़ इकट्ठा हुई थी. इसके अलावा हाल में बंगाल में हुए चुनावों में भी रैलियों में खूब भीड़ जुटी थी.

    नोएडा के वकील संजय कुमार पाठक ने इस मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है. सोमवार को इस केस की सुनवाई होगी. पाठक की तरफ से 16 अप्रैल को दायर की गई इस याचिका पर जस्टिस डॉ. धनंजय वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ सुनवाई करेगी. इस पीठ में जस्टिस नागेश्वर राव और जस्टिस रवींद्र भट भी शामिल हैं. पाठक ने अपनी याचिका में शीर्ष अदालत से केंद्र सरकार और उत्तराखंड सरकार को हरिद्वार के कुंभ के लिए लोगों को आमंत्रित करने वाले सभी विज्ञापनों को वापस लेने का निर्देश देने की मांग की थी.



    ये भी पढ़ें:- कोरोना से मिली थोड़ी राहत, 24 घंटे में आए 3.66 लाख केस, 3,754 मरीजों की गई जान

    पिछले साल सितंबर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से घटने के बाद इस साल देश में कोरोना की दूसरी लहर से तबाही मची है. इन दिनों हर रोज करीब 4 लाख केस आ रहे हैं. कई लोग इस संक्रमण के लिए कुंभ मेले को भी जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. यहां लाखों लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करते देखा गया. इसके अलावा पांच राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव के दौरान जम कर रैलियां भी हुई थी.

    सुप्रीम कोर्ट आज कोरोना महामारी के संबंध में ऑक्सीजन और दवा की आपूर्ति के साथ अलग-अलग नीतियों से संबंधित मुकदमों पर सुनवाई करेगा.
    Published by:Manish Kumar
    First published: