कर्नाटक: BJP में मतभेदों के बीच CM येडियुरप्पा को अपने प्रतिद्वंद्वी सिद्धारमैया से मिला समर्थन

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा. (फाइल फोटो)
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा. (फाइल फोटो)

कर्नाटक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व CM सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने राज्य बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार पर निशाना साधा है. सिद्धारमैया ने कहा है नलिन कुमार सीएम येडियुरप्पा को पद से हटाना चाहते हैं. सिद्धारमैया ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर अपनी बात कही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 11:09 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. बीजेपी में मतभेदों का सामना कर रहे कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा (B. S. Yediyurappa) को एक बेहद असमान्य समर्थन हासिल हुआ है. दरअसल राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व CM सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने राज्य बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार पर निशाना साधा है. सिद्धारमैया ने कहा है नलिन कुमार सीएम येडियुरप्पा को पद से हटाना चाहते हैं. सिद्धारमैया ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर अपनी बात कही है.

सिद्धारमैया ने राज्य बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार को बताया मुखौटा
सिद्धारमैया ने कहा है कि नलिन कुमार बीजेपी के भीतर एंटी येडियुरप्पा खेमे के मुखौटे हैं. उन्होंने कहा कि यह खेमा जानबूझकर बीजेपी को उपचुनाव हरवाना चाहता है और फिर सारा दोष येडियुरप्पा पर मढ़ना चाहता है. सिद्धारमैया ने नलिन कुमार को अपरिपक्व भी बताया है.

बसवराज पाटिल के बयान के बाद तेज हुई अटकलें
सिद्धारमैया का यह आश्चचर्यजनक समर्थन येडियुरप्पा को वरिष्ठ बीजेपी नेता बसवराज पाटिल के उस बयान के बाद मिला है जिसमें उन्होंने कहा था कि जल्द ही उत्तरी कर्नाटक का कोई पार्टी नेता सीएम बन सकता है.



अगस्त में भी सिद्धारमैया ने कहा था-RSS का करीबी गुट CM को हटाना चाहता है
गौरतलब है कि सिद्धरमैया ने अगस्त महीने में भी यह कह कर सबको हैरान कर दिया था कि आरएसएस (RSS) का करीबी, बीजेपी का एक गुट मुख्यमंत्री बी.एस. येडियुरप्पा को अपदस्थ करना चाहता है. इसके लिए ये गुट बेंगलुरु में हुई हिंसा का लाभ उठाने की कोशिश कर रहा है. सिद्धरमैया ने ट्वीट किया था कि कर्नाटक में बीजेपी स्पष्ट रूप से दो गुटों में विभाजित है. एक गुट आरएसएस का करीबी है जो बी.एस. येडियुरप्पा को अपदस्थ करने के लिए बेंगलुरु में हुई हिंसा का लाभ उठाने की कोशिश कर रहा है.

नलिन कुमार ने दिया जवाब
नलिन कुमार ने भी सिद्धारमैया के आरोपों का जवाब दिया है. उन्होने सिद्धारमैया को जवाब दिया-मुझे लगता है आपका ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है. अगर ऐसा हुआ है तो प्लीज पुलिस के पास शिकायत कीजिए. जैसी भाषा आप इस्तेमाल कर रहे हैं वह सम्मान नहीं पैदा करती. और अगर आपका अकाउंट हैक नहीं हुआ है तो मुझे आपकी असहिष्णुता से सहानुभूति है.

गौरतलब है कि नलिन कुमार की तरफ से साफ किया जा चुका है कि येडियुरप्पा को हटाए जाने का सवाल नहीं हैं. उन्होंने साफ किया था कि आगे भी येदियुरप्पा ही सीएम बने रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज