कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर चर्चा के बीच अगले सप्ताह होगी CWC की बैठक

कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर चर्चा के बीच अगले सप्ताह होगी CWC की बैठक
कांग्रेस में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग एक बार फिर उठ रही है. (फाइल फोटो)

कांग्रेस के कई नेता (Congress Leaders) खुलकर यह मांग कर चुके हैं कि एक बार फिर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को कांग्रेस की कमान सौंपी जाए. पिछले दिनों कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि कांग्रेस के 100 फीसदी कार्यकर्ताओं की यह भावना है कि राहुल गांधी फिर से पार्टी का नेतृत्व करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2020, 12:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) में नेतृत्व के मुद्दे पर चल रही चर्चा के बीच अगले सप्ताह पार्टी की कार्य समिति (CWC) की बैठक प्रस्तावित है. सूत्रों के मुताबिक, यह बैठक डिजिटल माध्यम (Video Conferencing) से होगी और अगले एक-दो दिन में तिथि निर्धारित कर दी जाएगी. पार्टी सूत्रों (Party Sources) ने बताया कि इस बैठक से पहले शनिवार को पार्टी नेताओं की एक बैठक डिजिटल प्लेटफार्म ‘वेबएक्स’ के माध्यम होगी जिसमें यह प्रयास होगा कि इस नए मंच के बारे में नेता अच्छी तरह अवगत हो जाएं. आगे के संवाद भी इसी के माध्यम से होंगे.

पहले जूम पर होती रही है मीटिंग
इससे पहले कांग्रेस अपनी सारी बैठकें ‘जूम’ के माध्यम से कर रही थी, लेकिन इसके बारे में डाटा की निजता से जुड़ी चिंताएं सामने आने के बाद पार्टी ने इस प्लेटफार्म को बदलने का निर्णय लिया. सीडब्ल्यूसी की बैठक उस वक्त हो रही है जब अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी एक साल की अवधि पूरा कर चुकी हैं. राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद उन्हें अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया था.

कई नेता कर चुके हैं राहुल को अध्यक्ष बनाए जाने का समर्थन
इस बीच, कांग्रेस के कई नेता खुलकर यह मांग कर चुके हैं कि एक बार फिर राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपी जाए. पिछले दिनों कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि कांग्रेस के 100 फीसदी कार्यकर्ताओं की यह भावना है कि राहुल गांधी फिर से पार्टी का नेतृत्व करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज