बेटे की ताजपोशी की कयासबाजियों के बीच KCR ने रविवार को बुलाई अहम बैठक

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के बेटे केटीआर. (फाइल फोटो)

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के बेटे केटीआर. (फाइल फोटो)

TRS के वरिष्ठ नेताओं ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, ' बैठक के दौरान के. चंद्रशेखर राव (KCR) बेटे केटी रामा राव (KTR) को मुख्यमंत्री पद सौंपने के बारे में चर्चा कर पार्टी कार्यकर्ताओं और राज्य कैबिनेट के नेताओं की रायशुमारी कर सकते हैं.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 7:44 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. तेलंगाना की सत्ताधारी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच इन दिनों मौजूदा मुख्यमंत्री केसीआर (KCR) के पद छोड़ने और अपने बेटे को पद सौंपने की चर्चा जोरों पर है. यह चर्चा तब और गरम हो गई जब केसीआर ने अचानक टीआरएस के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाने की घोषणा कर दी.

पार्टी की कार्यकारी कमेटी की बैठक रविवार को हैदराबाद में होनी है. लिहाजा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, 'बैठक के दौरान के. चंद्रशेखर राव बेटे के.टी. रामा राव को मुख्यमंत्री पद सौंपने के बारे में चर्चा कर पार्टी कार्यकर्ताओं और राज्य कैबिनेट के नेताओं की रायशुमारी कर सकते हैं.' पार्टी की तरफ से जारी आधिकारिक घोषणा के मुताबिक बैठक दोपहर दो बजे हैदराबाद में तेलंगाना भवन में होगी.

अचानक घोषणा ने के.टी.रामा राव के मुख्यमंत्री बनने की खबर को और बल दे दिया

कार्यकारी समिति की बैठक की अचानक घोषणा ने के.टी.रामा राव के मुख्यमंत्री बनने की खबर को और बल दे दिया. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक बैठक में राज्य कैबिनेट मंत्रियों के अलावा पार्टी सांसद, विधायक, एमएलसी, राज्यस्तरीय कॉर्पोरेशन चेयरपर्सन, जिला परिषद चेयरपर्सन, मेयर म्यूनिसिपल चेयरपर्सन, जिला कोऑपिरेटिव सेंट्रल बैंक चेयरपर्सन और जिला कोऑपरेटिव मार्केटिंग सोसायटी के प्रेसिडेंट भी हिस्सा लेंगे.
27 अप्रैल को होने वाले वार्षिक अधिवेशन की व्यवस्था को लेकर भी चर्चा होनी है

फिलहाल अभी मुख्यमंत्री ऑफिस से जारी आधिकारिक घोषणा के मुताबिक बैठक में पार्टी सदस्यता नवीनीकरण, गांव स्तर से लेकर राज्य स्तर तक की पार्टी कमेटी में नियुक्तियों और पार्टी के अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा होनी है. इसमें पार्टी के 27 अप्रैल को होने वाले वार्षिक अधिवेशन की व्यवस्था को लेकर भी चर्चा होनी है. इस बीच 17 फरवरी को केसीआर के जन्मदिन के मौके पर पार्टी के लोगों ने एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया है.

कयास लगाए जा रहे हैं कि केसीआर अपने जन्मदिन के दिन अपने बेटे के नाम की घोषणा कर सकते हैं. हालांकि कुछ वरिष्ठ नेताओं की मानें तो 27 अप्रैल को भी केसीआर अपने पद छोड़ने और बेटे को पद सौंपने की योजना बना सकते हैं. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक केटीआर को मुख्यमंत्री पद सौंपने के अलावा पार्टी में कई और महत्वपूर्ण पदों के बारे में भी चर्चा हो सकती है. केसीआर की बेटी के. कविता और उनके भतीजे टी. हरीश राव को कुछ अहम जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं.



केटीआर के नाम पर पार्टी के कई नेता पहले ही लगा चुके हैं अनौपचारिक मुहर

पार्टी के कई नेता सार्वजनिक और निजी बैठकों के दौरान टीआरएस के वर्किंग प्रेसिडेंट केटीआर के मुख्यमंत्री बनने की बात कह चुके हैं. हाल ही में असेंबली डिप्टी स्पीकर टी पद्मा राव एक सार्वजनिक मंच पर केटीआर को 'चीफ मिनिस्टर इन वेटिंग' कह चुके हैं. वो तो केटीआर को पूर्व में बधाई भी दे चुके हैं. राज्य स्वास्थ्य मंत्री इताला राजेंद्र भी एक स्थानीय चैनल को दिए साक्षात्कार में इस बात को दोहरा चुके हैं. उन्होंने कहा था, केटीआर राज्य के मुख्यमंत्री जरूर बनेंगे. वो अभी से अपने पिता को पार्टी की 90 फीसद जिम्मेदारी से मुक्त कर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज