लाइव टीवी

वित्तमंत्री पर अधीर रंजन चौधरी की विवादित टिप्पणी, चर्चा के दौरान कहा 'निर्बला सीतारमण'

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 5:16 PM IST
वित्तमंत्री पर अधीर रंजन चौधरी की विवादित टिप्पणी, चर्चा के दौरान कहा 'निर्बला सीतारमण'
अधीर रंजन चौधरी ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन पर पर्सनल अटैक किया है (फाइल फोटो)

एक दिन पहले ही अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने NRC का विरोध करते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को घुसपैठिया बताया था. उन्होंने कहा था कि वे गुजरात से आकर दिल्ली में बस गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 5:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अभी नई लोकसभा (Lok Sabha) को मात्र 6 महीने हुए हैं लेकिन सदन में कांग्रेस (Congress) के संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) अपने विवादित बयानों के लिए खासे बदनाम हो चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को (Infiltrator)घुसपैठिया'  बताने वाले अपने विवादित बयान के एक दिन बाद ही उन्होंने एक और विवादित बयान देते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) पर पर्सनल हमला किया. कॉरपोरेट टैक्स पर चर्चा के दौरान टैक्स कटौती की बात करते हुए उन्होंने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को 'निर्बला' बता दिया.

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता ने कॉरपोरेट टैक्स (Corporate Tax) में हुई कटौती के नुकसान गिनाते हुए यह बात कही. उन्होंने यह कहा, "हम आपका सम्मान करते हैं लेकिन कभी-कभी आपको निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) कहने के बजाए 'निर्बला सीतारमण'  कहने का मन करता है. क्योंकि आप मंत्री पद पर तो हैं लेकिन आपके मन में जो है वह कह भी नहीं पाती हैं."

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पर विवादित बयान दे घिरे हुए हैं अधीर
इससे पहले अधीर रंजन चौधरी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को ‘घुसपैठिया’ कहने पर भाजपा ने सोमवार को लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी से बयान वापस लेने और बिना शर्त माफी मांगने की मांग की. शून्यकाल के दौरान संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी (Parliamentary Affairs Minister Pralhad Joshi) ने कहा कि कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को ‘घुसपैठिया’ कहा. मोदी जी केवल भाजपा के ही नेता नहीं हैं बल्कि देश के प्रधानमंत्री हैं. उन्होंने कहा कि चौधरी स्वयं पश्चिम बंगाल से आते हैं, जहां से हमारी सरकार घुसपैठियों को बाहर करने का काम कर रही है.

अधीर रंजन चौधरी को माफी मांगनी चाहिए: प्रह्लाद जोशी
प्रह्लाद जोशी ने कहा कि देश की जनता ने नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को अभूतपूर्व जनादेश दिया है लेकिन कांग्रेस पार्टी चुनाव में हार को स्वीकार करने को तैयार नहीं है. उन्हें (कांग्रेस को) जनादेश का आभास नहीं हो रहा है. संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता ही घुसपैठिये हैं. माना जा रहा है कि उन्होंने यह बात परोक्ष रूप से कांग्रेस अध्यक्ष के संदर्भ में कही.

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी विश्व प्रसिद्ध नेता हैं और उनके मार्गदर्शन में अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे से संबंधित अनुच्छेद 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधानों को हटाने का काम किया. उन्होंने कहा कि अधीर रंजन चौधरी को माफी मांगनी चाहिए. (भाषा के इनपुट सहित)
Loading...

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री को घुसपैठिया कहने पर बीजेपी ने कहा- माफी मांगे अधीर रंजन चौधरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...