त्रिपुरा में माणिक पर हमलावर शाह, कहा- विकास के पैसे हड़पने वालों को भेजेंगे जेल

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार से त्रिपुरा दौरे पर हैं. सोमवार को उन्होंने अगरतला में प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

News18Hindi
Updated: February 12, 2018, 11:55 AM IST
त्रिपुरा में माणिक पर हमलावर शाह, कहा- विकास के पैसे हड़पने वालों को भेजेंगे जेल
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार से त्रिपुरा दौरे पर हैं.
News18Hindi
Updated: February 12, 2018, 11:55 AM IST
त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान के आखिरी चरण में पहुंचने के साथ राजनीतिक सरगर्मियां भी खूब तेज़ हो गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार से त्रिपुरा दौरे पर हैं. सोमवार को उन्होंने अगरतला में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और राज्य की कम्युनिस्ट (सीपीआईएम) सरकार पर जमकर हमला बोला.

अमित शाह ने कहा, "त्रिपुरा में हालात पहले से बहुत खराब हो गए हैं, क्‍योंकि जब विकास की बात होती है तो उनके कुशासन के कारण त्रिपुरा सबसे पीछे पाया जाता है. केंद्र सरकार ने राज्य में विकास के कार्यों के लिए फंड दिए थे. लेकिन, कोई काम नहीं हुआ, जिन लोगों ने त्रिपुरा के विकास के लिए दिए गए पैसे चुराए हैं. उन्हें खोजकर जेल भेजा जाएगा."

अमित शाह ने कहा, "पीएम मोदी की लोकप्रियता के कारण एक के बाद एक राज्य में बीजेपी की सरकार बन रही है. अब त्रिपुरा की बारी है. लोगों में आक्रोश है. बदलाव जरूर होगा. अब राज्य में बीजेपी की सरकार बनेगी."

Loading...
त्रिपुरा में बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा को लेकर अमित शाह ने राज्‍य की सीपीएम सरकार को घेरा. शाह ने कहा, "हमारे एक बूथ कार्यकर्ता को अगवा कर लिया गया था, जब दो दिनों तक कुछ पता नहीं चला, तो हमारे कार्यकर्ताओं ने डीजीपी पर दबाव डाला.'

बीजेपी अध्यक्ष ने सीपीएम कैडर पर कथित तौर पर भाजपाई कार्यकर्ता की हत्या का आरोप लगाया है. शाह ने कहा, 'यहां का प्रशासन सीपीएम के दबाव में काम करता है.'



उन्होंने कहा, "सरकार बनने के बाद हम हर घर में रोजगार और शुद्ध पानी देंगे. राज्य में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करेंगे और त्रिपुरा के लोगों के लिए स्मार्टफोन योजना लाएंगे."

शाह ने कहा कि त्रिपुरा के लिए केंद्र सरकार ने 950 करोड़ रुपये अलग से दिए हैं. बेटियों के लिए ग्रैजुएशन तक फ्री शिक्षा की व्यवस्था की है. आने वाले दिनों में इस राज्य में विकास के द्वार खुलेंगे.

बता दें कि रविवार को अमित शाह ने गांधीग्राम में रैली की. इस दौरान राज्य सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "राज्य में 'लाल भाइयों की सरकार' है. ये सरकार स्टॉलिन और लेनिन की जयंती मनाती है, लेकिन टैगोर और विवेकानंद की नहीं."

अमित शाह ने कहा कि राज्य के लोग बदलाव की राह देख रहे हैं और वे विकास चाहते हैं और यह काम बीजेपी ही कर सकती है.

ये भी पढ़ें:  त्रिपुरा में लाल भाइयों की सरकार टैगोर नहीं, स्टालिन जयंती मनाती है: अमित शाह

अमित शाह की रैली का विरोध नहीं करेंगे जाट, खट्टर सरकार ने मानी मांगें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर